पुलिस भर्ती फर्जीवाड़ा : Master Mind की धरपकड़ को Haryana-UP में पुलिस की दबिश

Thursday, Sep 05, 2019 - 11:12 PM (IST)

शिमला: हिमाचल पुलिस कांस्टेबल की लिखित परीक्षा फर्जीवाड़े के मास्टर माइंड की धरपकड़ को लेकर विभिन्न स्थानों पर दबिश का दौर जारी है। इसी कड़ी में पुलिस की टीमें हरियाणा और यूपी में सक्रिय हैं और लगातार संभावित स्थानों पर दबिश दे रही हैं। सूचना के अनुसार आरोपी पुलिस के राडार में आने से बचने के लिए लगातार मोबाइल और सिम बदल रहा है। हालांकि पुलिस का दावा है कि जल्द ही आरोपी को पकड़ लिया जाएगा।

पुलिस को दूसरी बार लुकआऊट सर्कुलर जारी

सूचना के अनुसार मास्टर माइंड की तलाश के लिए हरियाणा और यूपी पुलिस को दूसरी बार लुकआऊट सर्कुलर भी जारी किया गया है। मामले की छानबीन के तहत अब तक 30 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं। सूचना के अनुसार इनमें से करीब 22 आरोपी न्यायिक और अन्य पुलिस हिरासत में हैं। प्रदेश पुलिस महानिदेशक एस.आर. मरड़ी ने बताया कि मामले की जांच जारी है और पुलिस की टीमें विभिन्न स्थानों पर सक्रिय हैं।

परीक्षा हाल में मोबाइल जैमर के साथ लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

वहीं 8 सितम्बर को नए सिरे से की जाने वाली पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा को लेकर पुलिस तैयारियों को अमलीजामा पहना रही है। सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए इस बार परीक्षा केंद्रों में जहां मोबाइल जैमर लगाए जाएंगे, वहीं हर परीक्षा हाल की वीडियोग्राफी भी की जाएगी।

Vijay