पुलिस भर्ती परीक्षा: CM जयराम बोले- दोषियों पर होगी कड़ी कार्रवाई(Video)

Monday, Aug 12, 2019 - 03:02 PM (IST)

शिमला (योगराज) : पालमपुर के परौर में रविवार को आयोजित कांगड़ा पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा में पुलिस व सीआईडी ने हाईटैक नकल का होने से पहले ही भंडाफोड़ कर दिया। इस मामले में पड़ोसी राज्यों के 6 युवकों सहित 7 युवकों को दबोचा है जबकि मामले का सूत्रधार यानी सरगना फरार बताया जा रहा है। वहीं जयराम ठाकुर ने कहा कि इस मामले में पुलिस गहन जांच कर रही है। बाहरी राज्यों से कैसे ये गिरोह कांगड़ा पहुंचा और आधुनिक उपकरणों की मदद से नकल करने की फिराक में था। पुलिस ने परीक्षा से पहले ही 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया था जबकि 2 को परीक्षा केंद्र के अंदर गिरफ्तार किया गया। सभी युवक उतर प्रदेश और दिल्ली-हरियाणा और चंडीगढ़ के है। उन्होंने कहा कि दोषियों को बक्शा नही जाएगा।

जानकारी के मुताबिक नक़ल करवाने वाले 13 लोगो को पुलिस ने हिरासत में लिया है जिनमें से मुख्य सरगना के घर से 11 लाख की नकदी भी बरामद की है। ये पैसा अभियार्थियो को नकल करवाकर पास करवाने के बदले लिया गया था फिलहाल मामले में तार कहां-कहां जुड़े है इसकी जांच भी चल रही है। जल्द ही पुलिस बड़ा खुलासा कर सकती है। उन्होंने यह बात शिमला मे हिमाचल राजकीय संस्कृत शिक्षक परिषद , हिमाचल संस्कृत अकादमी , हिमाचल कला संस्कृति भाषा अकादमी और संस्कृत भारती हिमाचल प्रदेश द्वारा आयोजित संस्कृत सप्ताह शुभारम कार्यक्रम में कही।

उन्होंने बताया कि हमारी मूल संस्कृति में संस्कृत भाषा का बहुत बड़ा योगदान हे और हमारे द्वारा जो भी धार्मिक कार्य किए जाते हे उनमें संस्कृत भाषा के श्लोकों का ही उपयोग किया जाता है और आज के समय में हमें इस भाषा को और जायदा मजबूत करना होगा और प्रदेश सरकार ने हिमाचल प्रदेश में हिंदी भाषा के बाद संस्कृत भाषा को दूसरी भाषा का दर्जा दिया है। इस अवसर पर उन्होंने सभी मुस्लिम समुदाय के लोगों को ईद पर मुबारक बाद और बधाई भी दी।

kirti