चरस किंग को दबोचने वाले पुलिस कर्मियों को मिला DGP डिस्क अवार्ड

Sunday, Mar 25, 2018 - 12:34 AM (IST)

कुल्लू(शम्भू): 20 किलोग्राम चरस बरामद कर नशा कारोबार के किंग को दबोचने वाले 3 पुलिस कर्मियों को डी.जी.पी. डिस्क अवार्ड से सम्मानित किया गया। शिमला में पुलिस महानिदेशक ने इस सराहनीय कार्य को करने वाले तीन पुलिस कर्मचारियों मुख्य आरक्षी विजय नम्बर-8, मानक मुख्य आरक्षी जोगिन्द्र नम्बर-145 व आरक्षी नितिन नम्बर-102 को डी.जी.पी. डिस्क एवं टीम के अन्य चार सदस्यों भूप सिंह, राजेष, आरक्षी नेत्र नम्बर-383 व आरक्षी नितेश नम्बर-369 को प्रथम श्रेणी प्रशंसा पत्र व 2000 रूपए के इनाम से सम्मानित किया है। 

बेहद सूझबूझ के साथ जाल बिछाया था जाल
 इन कर्मचारियों ने नशा कारोबार के किंग चुनी लाल को दबोचने के लिए बेहद सूझबूझ के साथ जाल बिछाया और कुल्लू के उच्च पदस्थ पुलिस अधिकारियों के मार्गदर्शन के अनुसार कार्य किया और सही मौके का सही फायदा उठाया। नशा कारोबार के किंग को दबोचने पर डी.जी.पी. एस.आर. मरड़ी ने कुल्लू पुलिस की पीठ भी थपथपाई है। 

पुलिस की कार्रवाई से हिले काले सोने के कारोबारी
नशा कारोबार के किंग के सलाखों के पीछे पहुंचने से काले सोने के कारोबारी हिल गए हैं। कई अपने घरों व गोदामों में रखे काले सोने को इधर-उधर करने में लगे हुए हैं। इन्हें डर है कि कहीं उनके यहां भी पुलिस छापा मारकर उन्हें दबोच न ले। हालांकि पुलिस का कहना है कि नशे के सौदागरों की हर तरह की गतिविधियों पर पैनी नजर है।

क्या कहती हैं एस.पी.
कुल्लू की एस.पी. शालिनी अग्निहोत्री ने कहा कि पुलिस नशे के कारोबार का खात्मा करने के लिए दृढ़ संकल्प है। नशे के सौदागरों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। एस.पी. ने आम लोगों से भी सहयोग की अपील की है। उन्होंने कहा कि नशे के कारोबार से जुड़े लोगों के संदर्भ में सूचना देने वालों के नाम पुलिस गुप्त रखेगी। उन्होंने कहा कि भुंतर पुलिस स्टेशन में दर्ज चरस तस्करी के इस मामले में तीनों पुलिस कर्मियों को डी.जी.पी. अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। शिमला से इस संदर्भ में पत्र भी मिल गया है। 

Punjab Kesari

Related News

Chamba: पुलिस ने सिहुंता में दबोचे एयरटेल टॉवर में चोरी के 3 आरोपी

Mandi: पुलिस की नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, चरस के साथ महिला गिरफ्तार

Kullu: सैंज में चरस के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तार

Solan: पुलिस ने दबोचा बद्दी हत्याकांड मामले का मुख्य आरोपी, बीबीएन में सट्टे का है सबसे बड़ा सरगना

Kangra: पुलिस की नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, मंडी के 2 तस्कर चरस के साथ गिरफ्तार

Hamirpur: जिंदड़ी के व्यक्ति ने एसपी को सौंपी शिकायत, RTI लेने पर धमका रहा पुलिस कर्मी

आर्थिक संकट के बीच हिमाचल सरकार का बड़ा फैसला, अब रक्षा कर्मियों को होटलों में नहीं मिलेगा डिस्काउंट

Shimla: युवक को चरस के आरोप में 10 वर्ष का कठोर कारावास

Kangra: किराए के कमरे में मृत मिला व्यक्ति, जांच में जुटी पुलिस

Una: हरोली में नशे का सौदागर चिट्टे सहित काबू, पुलिस को ऐसे मिली सफलता