ज्वालामुखी में बढ़ रहे अपराधों पर तीसरी आंख से नजर रखेगी पुलिस

Saturday, Jul 06, 2019 - 11:00 PM (IST)

ज्वालामुखी (पंकज शर्मा): ज्वालामुखी पुलिस सी.सी.टी.वी. कैमरों द्वारा शहर में बढ़ रहे अपराधों पर नियंत्रण करेगी। इसके तहत थाना प्रभारी पुरषोत्तम धीमान ने विश्राम गृह में बैठक का आयोजन किया। बैठक में नगर परिषद अध्यक्ष, मंदिर कर्मचारी, टैक्सी ऑटो यूनियन प्रधान, होटल मालिक, पैट्रोल पंप मालिकों ने हिस्सा लिया। बैठक में टैक्सी व ऑटो चालकों, मुख्य बस अड्डा दुकानदारों को आ रही परेशानियों पर चर्चा करने के साथ ही मंदिर परिसर, मुख्य बस अड्डा, राष्ट्रीय मार्ग पर स्थित होटलों, टैक्सी स्टैंड की पार्किंगों से संबंधित विभागों को सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाने को कहा गया ताकि संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखी जा सके और जेबकतरों तथा उठाइगीरों को पकड़ा जा सके। बैठक में मंदिर रोड पर चोरों, जेबकतरों के पम्फलैट जगह-जगह चस्पांकरने के अलावा पैट्रोल पंपों पर भी सी.सी.टी.वी. लगाने और उनका फोकस रोड की तरफ  रखने को कहा गया ताकि गतिविधियों पर नजर रखी जा सके।

ट्रैफिक जाम को लेकर नगर परिषद के आला अधिकारियों से चर्चा

वहीं शहर में रोजाना लग रहे ट्रैफिक जाम को लेकर भी पुलिस प्रशासन ने नगर परिषद के आला अधिकारियों से चर्चा की। इसमें बताया गया कि नगर परिषद ऑटो व टैक्सी चालकों के लिए उचित जगह की व्यवस्था करें। उन्होंने कहा कि अक्सर देखने में आता है कि ऑटो चालक व अन्य कहीं भी सड़क किनारे गाडिय़ां खड़ी कर रहे हैं जिसके चलते जाम लग रहा है, ऐसे में इस पर कार्रवाई की जाए।

बैंक में सिक्योरिटी गार्ड रखना करें अनिवार्य

बीते दिनों पंजाब नैशनल बैंक के बाहर बुजुर्ग के पैसे छीनकर फ रार होने बाली महिला के मामले पर भी पुलिस ने कड़ा संज्ञान लिया है और बैंक प्रबंधन से आग्रह किया है कि वह अपने बैंक में सिक्योरिटी गार्ड रखना सुनिश्चित करें ताकि इस तरह की गतिविधियों पर रोक लग सके। उन्होंने कहा कि कुछ बैंकों में लगाए गए कैमरे ठीक से काम नहीं कर रहे हैं, ऐसे में उन्हें दुरुस्त किया जाए।

Vijay