सुंदरनगर में हुई पुलिस चालानों की बरसात (Watch Video)

Wednesday, Jul 24, 2019 - 03:23 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): हिमाचल में लगातर बढ़ते हादसों पर लगाम लगाने के लिए प्रदेश पुलिस हरकत में आ गई है सुंदरनगर ट्रैफिक पुलिस व नेशनल हाईवे पैट्रोलिंग टीम ने वाहन चालकों द्वारा वाहन चलाते समय सीट बेल्ट न पहनने को लेकर विशेष अभियान चलाया गया। ट्रैफिक पुलिस सुंदरनगर एएसआई कृष्ण कुमार नेगी व हाईवे पैट्रोल इंचार्ज रामलाल अपनी टीम सहित एनएच-21 चंडीगढ़-मनाली पर तैनात रहे। पुलिस टीम ने आने-जाने वाले प्रत्येक वाहन चालक की सीट बेल्ट पहने जाने को लेकर जांच अमल में लाई गई। 

इस दौरान बिना सी बेल्ट गाड़ी चलाने और ड्राइविंग करते मोबाईल पर बात करते पकड़े जाने पर ई-चालान के द्वारा चालान काटे गए। जानकारी देते हुए सुंदरनगर ट्रैफिक पुलिस इंचार्ज कृष्ण कुमार नेगी ने कहा कि प्रदेश पुलिस डीजीपी व एसपी मंडी के दिशानिर्देशानुसार मंगलवार से सड़क सुरक्षा को लेकर ट्रैफिक व नेशनल हाईवे पैट्रोल टीम ने विशेष अभियान शुरू किया है। उन्होंने कहा कि पुलिस टीम ने एनएच-21 चंडीगढ़-मनाली के विभिन्न स्थानों पर नाकाबंदी कर मोटर व्हीकल अधिनियम की अवहेलना करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई।

उन्होंने कहा कि वहीं पुलिस टीम द्वारा वाहन चालकों को नियमों को लेकर जागरूक भी किया गया और भविष्य में अवहेलना नहीं करने को लेकर भी चेतावनी दी गई। कृष्ण कुमार नेगी ने कहा कि प्रदेश में वाहन चलाते समय चालकों द्वारा सीट बेल्ट का उपयोग नहीं करने के कारण हादसों की संख्या में इजाफा हो रहा था। आप को बता दे की मंडी जिला पुलिस ने जिलाभर में पिछले 24 घंटो में बिना सीट बेल्ट, हेल्मेंट न पहनने, कोटपा अधिनियम, खनन सहित कई अन्य मामलों में 154 चालान काट कर 37 हजार 600 रुपए जुर्माना वसूला किया है।

Ekta