स्टाफ नर्स सुसाइड केस : पुलिस की 6 कर्मचारियों व एक वार्ड नर्स से पूछताछ, मृतका का मोबाइल जांच के लिए भेजा

punjabkesari.in Saturday, Oct 05, 2019 - 10:18 PM (IST)

हमीरपुर: हमीरपुर मैडीकल कॉलेज में सीनियर से प्रताडि़त नर्स द्वारा आत्महत्या करने के मामले में पुलिस की कुछ अहम सबूत हाथ लगे हैं। जानकारी के अनुसार शनिवार को पुलिस ने कॉलेज स्टाफ के 6 कर्मचारियों व एक स्टाफ नर्स से भी पूछताछ की। इसके साथ ही कॉलेज के तमाम रिकॉर्डों की भी जांच की। पुलिस ने मृतक मोनिका के मोबाइल पर आई कॉल की भी जांच की। मोबाइल लॉक होने के चलते उसे धर्मशाला आरएफएसएल जांच के लिए भेजा गया है, जहां अधिक जानकारी हासिल की जाएगी। वहीं पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी प्राप्त हो चुकी है, जिसकी जांच अभी जारी है।

3 माह में कुल 18 बार लगाई थी मोनिका की नाइट ड्यूटी

बता दें कि पुलिस की शुक्रवार देर रात तक व शनिवार सुबह से ही कॉलेज स्टाफ  से पूछताछ जारी है। वहीं मैडीकल कॉलेज प्रशासन ने भी ज्वाइंट निदेशक राकेश शर्मा की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया है, जिसे सोमवार तक अपनी संपूर्ण कार्रवाई पूरी कर रिपोर्ट जमा करवाने के लिए कहा गया है। मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को पुलिस ने भी कॉलेज की सीनियर नर्सों व स्टाफ से पूरा दिन पूछताछ कर कार्रवाई आगे बढ़ाई है तथा अस्पताल के रिकॉर्ड भी खंगाले हैं। अस्पताल प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार मोनिका (मृतक नर्स) की गत 3 माह में कुल 18 बार नाइट ड्यूटी लगाई गई थी। कॉलेज प्रशासन ने बताया कि मोनिका की ड्यूटी सर्जिकल वार्ड में लगाई गई थी व सर्जिकल वार्ड में 19-20 अन्य नर्सिज की भी ड्यूटी लगती थी, जिसके चलते एक माह में 4-5 बार नाइट ड्यूटी लगती थी।

सुसाइड नोट में सीनियर स्टाफ को बताया था मौत का जिम्मेदार

बता दें कि वीरवार को मैडीकल कॉलेज में कार्यरत एक नर्स ने किराए के कमरे में पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी तथा सुसाइड नोट में अपनी मौत का जिम्मेदार सीनियर स्टाफ को बताया था। वहीं मृतका के पति ने भी सीनियर स्टाफ  द्वारा उसे प्रताडि़त करने की शिकायत दर्ज करवाई है। हालांकि घटना को हुए 48 घंटे बीत चुके हैं लेकिन अब मैडीकल कॉलेज द्वारा परिजनों के दबाव के बाद जांच कमेटी गठित करने के अलावा कार्रवाई आगे नहीं बढ़ पाई है। वहीं मृतका के परिजनों द्वारा शुक्रवार को सड़क पर शव रखकर धरना देने के बाद से पुलिस प्रशासन हरकत में आया है, जिसके चलते शनिवार को पूरा दिन कॉलेज के स्टाफ  से पूछताछ की गई। पुलिस अधीक्षक अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि उक्त मामले में 6 कर्मचारियों व एक वार्ड सिस्टर से भी पूछताछ की गई है। इसके साथ ही पुलिस ने कॉलेज, मोनिका के मोबाइल से भी जानकारी हासिल की है व आगे की छानबीन की जा रही है।

क्सा बोले मैडीकल कॉलेज अतिरिक्त मैडीकल अधीक्षक

मैडीकल कॉलेज हमीरपुर के अतिरिक्त मैडीकल अधीक्षक रमेश चौहान ने बताया कि उक्त मामले में कॉलेज प्रशासन ने ज्वाइंट निदेशक राकेश शर्मा की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया गया, जोकि पूरे मामले की जांच कर अपनी रिपोर्ट सोमवार तक जमा करेगी। वहीं मोनिका की गत माह 4 बार नाइट ड्यूटी लगाई गई थी व उससे पहले 6 अगस्त व 8 जुलाई को नाइट ड्यूटी मोनिका द्वारा दी गई थी। उक्त मामले में मोनिका ने किसी से भी किसी प्रकार की कोई शिकायत तक नहीं की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News