HP पुलिस को सलाम : एयर फोर्स में तैनात जवान की बीमार मां के लिए किया ये बड़ा काम

Friday, Apr 10, 2020 - 09:37 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): मानव जीवन के लिए दूसरा भगवान कहे जाने वाले डॉक्टर्स पूरी लगन और कर्तव्यनिष्ठा के साथ कोरोना के कोहराम से राष्ट्र के लिए बहुमूल्य एक-एक जिंदगी को बचाने की खातिर अपनी जान दांव पर लगाए हुए हैं। ऐसे हालातों में हिमाचल पुलिस के कदम भी किसी से पीछे नहीं हैं। इसका ताजा उदाहरण शिमला पुलिस द्वारा किए जा रहे जनता के हित में सराहनीय कार्यों से देखा जा सकता है। यहां बालूगंज थाना प्रभारी दिनेश कुमार ने एक तरह से मिसाल पेश करते हुए एक दिन के अंदर एयर फोर्स में तैनात जवान की 70 वर्षीय मां की दवाइयां शिमला से ज्वालामुखी पहुंचाई हैं।

हुआ यूं कि अभिषेक डोगर नाम के शख्स ने वीरवार को एसपी कांगड़ा की फेसबुक आईडी पर अपना दर्द बयां किया था कि उसकी मां शूगर व दिल की बीमारी के साथ कई अन्य बीमारियों से घिरी हुई है। उसकी दवाइयां शिमला के संजौली में खरीदकर रखी हैं लेकिन लॉकडाऊन के कारण मां तक दवाई पहुंचाना कठिन हो गया है। वह कानपुर में एयर फोर्स में तैनात है। उसने कहा कि मां की दवाई लगभग खत्म है। रात-दिन चिंता लगी रहती है कि मां को समय पर दवाई न पहुंची तो क्या होगा।

एसपी कांगड़ा ने अभिषेक की चिंता जानकर थाना बालूगंज प्रभारी दिनेश कुमार से संपर्क किया, जिन्होंने ज्वालामुखी के रहने वाले एक प्रवीण पंडित से संपर्क किया और कहा कि कल शाम तक मां की दवाई उन तक पहुंचा दी जाएगी। शुक्रवार को दवाइयां शिमला से ज्वालामुखी पहुंचा दी गई हैं। अब एयरफोर्स में तैनात जवान की सारी दिक्कतें दूर हो गई हैं।

Vijay