अवैध खनन माफिया पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 5 टिप्पर सहित 2 ट्रैक्टर किए जब्त

Wednesday, Dec 18, 2019 - 12:42 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी) : सुंदरनगर में अवैध खनन माफिया के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एएसपी मंडी पुनीत रघु और बीएसएल कालोनी पुलिस द्वारा एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। पुलिस द्वारा खनन माफिया पर सर्जिकल स्ट्राईक करते हुए सुंदरनगर-बग्गी सड़क मार्ग पर धरती का सीना छलनी करने के बाद लाई जा रही अवैध रेत व बजरी सहित माइनिंग एक्ट की धारा 21 में 5 टिप्पर और 2 ट्रैक्टरों को जब्त करने के साथ-साथ 3 चोरी के मामले दर्ज किए गए हैं।

 जानकारी के अनुसार एसएचओ बीएसएल कालोनी प्रकाश चंद मिश्रा की अगवाई में पुलिस टीम द्वारा क्षेत्र में खनन माफिया द्वारा गैरकानूनी माइनिंग करने की शिकायतें मिलने पर कड़ी कार्रवाई अमल में लाई गई। इसके अंतर्गत पुलिस टीम द्वारा सुंदरनगर-बग्गी सड़क मार्ग पर टिप्पर व ट्रैक्टरों की गहन चेकिंग अमल में लाते हुए 3 वाहन चालकों के खिलाफ चोरी और माइनिंग एक्ट के प्रावधान के अनुसार मामले दर्ज किए गए। 

वहीं पुलिस टीम द्वारा अपनी कार्रवाई के दौरान 5 टिप्पर और 2 ट्रैक्टरों को भी जब्त किया गया है। मामले की पुष्टि करते हुए एसएचओ बीएसएल कालोनी प्रकाश चंद मिश्रा ने कहा कि क्षेत्र में गैरकानूनी तरीके से खनन करने की शिकायतें मिलने पर खनन माफिया के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई गई है। उन्होंने कहा कि इसके अंतर्गत वाहनों को जब्त करने के साथ-साथ वाहन चालकों के खिलाफ माइनिंग एक्ट और 3 वाहन चालकों के खिलाफ आईपीसी की धारा 379 में चोरी के मामले दर्ज किए गए हैं। प्रकाश चंद मिश्रा ने कहा कि भविष्य में भी खनन माफिया के खिलाफ पुलिस का अभियान जारी रहेगा।

Edited By

Simpy Khanna