1256 महिला अभ्यर्थियों ने पास की शारीरिक दक्षता परीक्षा

Sunday, Jun 23, 2019 - 09:56 AM (IST)

मंडी : मंडी जिला में पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए तीसरे दिन भी भारी संख्या में युवतियां पड्डल मैदान पहुंची। युवतियों में खाकी पहनने का क्रेज इस कद्र चढ़ा है कि सुबह 5 बजे से ही पड्डल मैदान पहुंचना शुरू हो गईं जबकि भर्ती के लिए समय सुबह 6 बजे से था। अब तक पड्डल मैदान में महिला कांस्टेबल भर्ती के तीन दिन में 1256 महिला अभ्यर्थियों ने शारीरिक दक्षता परीक्षा को उत्तीर्ण कर लिया है। शनिवार को 586 महिला अभ्यर्थियों ने शारीरिक दक्षता परीक्षा की बाधा को पार किया।

शनिवार को महिला कांस्टेबल के पद भरने के लिए 1500 कॉल लैटर जारी किए गए थे, जिनमें से 1190 महिला अभ्यर्थी परीक्षा देने के लिए पड्डल मैदान में पहुंची। इनमें से 604 महिला अभ्यर्थी शारीरिक दक्षता परीक्षा की बाधा को पार करने में कामयाब नहीं हुईं। उन्हें भर्ती प्रक्रिया से बाहर होना पड़ा है जबकि 586 अभ्यर्थियों ने कसौटी पर खरा उतरते हुए दौड़, उंची कूद व लंबी कूद की बाधा को पार कर लिखित परीक्षा के लिए अपना चयन करवाया है। अधिकतर अभ्यर्थियों ने 800 मीटर की दौड़ की बाधा को आसानी से पार कर दिया लेकिन ऊंची कूद व लंबी कूद अभ्यर्थियों के लिए बड़ी बाधा बन गई।

पड्डल मैदान में 23 जून तक महिला कांस्टेबल की भर्ती प्रक्रिया के तहत शारीरिक दक्षता परीक्षा आयोजित की जा रही है। गुरदेव शर्मा ने बताया कि 23 से 29 जून तक पुलिस कांस्टेबल पुरुष पद के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। जिला में 14532 अभ्यर्थियों ने कांस्टेबल के पद के लिए आवेदन किया है जिसमें महिला कांस्टेबल के 29 पदों के लिए 3837 महिला उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। अधिकतर अभ्यथी लंबी कूद व ऊंची कूद की बाधा को पार नहीं कर पाई हैं।

kirti