बड़ी सफलता : पुलिस ने ट्रक से पकड़ी 534 पेटियां शराब, चालक सहित 3 गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Nov 18, 2021 - 04:38 PM (IST)

बिलासपुर (बंशीधर): बरमाणा पुलिस ने अवैध रूप से शराब की बहुत बड़ी खेप ले जा रहे एक ट्रक को पकड़ने में सफलता हासिल की है। जानकारी थाना बरमाणा पुलिस ने एएसआई लक्ष्मण दास की अगुवाई में चंडीगढ़-मनाली राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर नाका लगा रखा था। इस दौरान पुलिस द्वारा आने-जाने वाले वाहनों की जांच की जार रही थी। इसी दौरान घागस की तरफ से एक ट्रक बरमाणा की ओर आता दिखाई दिया, जिसे  पुलिस ने जांच के लिए रोक लिया। पुलिस ने चालक से ट्रक के कागजात दिखाने को कहा, जिस पर ट्रक चालक घबरा गया और कहने लगा कि वह टाइलें लेकर जा रहा है। पुलिस ने जब शक के आधार पर ट्रक की तलाशी ली तो ट्रक से 534 पेटी देसी संतरा शराब बरामद हुई। पुलिस ने जब संबंधित शराब का परमिट दिखाने को कहा तो चालक कोई भी कागजात पेश नहीं कर सका।
PunjabKesari, SP Bilaspur Image

प्रैसवार्ता में एसपी बिलासपुर साजू राम राणा ने बताया कि प्रारंभिक जांच में यह सामने आया है कि इस शराब को सोलन से इस ट्रक में लोड किया गया था तथा जिस ट्रक से इस शराब को इसमें लोड किया गया था। उसकी नंबर प्लेट ढकी हुई थी। उन्होंने बताया कि शराब की इस खेप को मंडी जिले में डिस्ट्रीब्यूट किया जाना था तथा इस ट्रक में चालक के अलावा दो अन्य लोग भी सवार थे। उन्होंने बताया कि इसके सरगना द्वारा मंडी व बिलासपुर जिले में अवैध रूप से शराब बेची जा रही है तथा इस काम को पूरे सुनियोजित तरीके से पूरे प्लान के साथ किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि यह ट्रक गत 16 नवम्बर को घागस से सोलन के लिए गया था तथा ट्रक में आरसी सहित अन्य दस्तावेज भी नहीं थे। उन्होंने बताया कि अभी तक की गई जांच में यह सामने आया है कि ट्रक चालक व इसमें सवार अन्य दो लोगों को इस खेप को पहुंचाने के लिए हायर किया गया था तथा जबकि इसका सरगना कोई और है। उन्होंने बताया कि ट्रक की रजिस्ट्रेशन को लेकर भी संशय बना हुआ है।

थाना बरमाणा में ट्रक चालक संजीव कुमार (43), अमरजीत (35) व शक्ति कुमार (28) को अवैध रूप से शराब ले जाने के आरोप में आबकारी एवं कराधान अधिनियम के तहत मुकद्दमा दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस इस मामले की हर पहलू से जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि पुलिस जल्द ही मुख्य सरगना को गिरफ्तार कर लेगी तथा शराब कहां बनाई गई थी और कहां बेची जानी थी, इसका भी पर्दाफाश करेगी।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News