विद्युत कर्मियों से मारपीट व धमकी देना पड़ा महंगा, आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

Thursday, Jun 06, 2019 - 09:08 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): जिला मंडी के विद्युत विभाग रत्ती डिवीजन में कार्यरत बिजली कर्मियों से मारपीट मामले में पुलिस ने कड़ा संज्ञान लेते हुए आरोपियों के खिलाफ आई.पी.सी. की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार बिजली विभाग के 2 कर्मचारी कनव व सचिन बिल न देने वाले उपभोक्ताओं के अस्थायी तौर पर बिजली का कनैक्शन काटने गए हुए थे। इसी दौरान जब वे एक घर में पहुंचे तो वहां मौजूद उपभोक्ता के 2 बेटों ने उक्त कर्मचारियों के साथ हाथापाई कर डाली व उनके कपड़े भी फाड़ दिए।

जूनियर इंजीनियर के सामने दी जान से मारने की धमकी

मामले की जानकारी मिलने पर जूनियर इंजीनियर सुरेंद्र कुमार भी मौके पर पहुंच गए, जिनके सामने भी उक्त दोनों आरोपी कर्मचारियों को जान से मारने की धमकी देने लगे, जिसके बाद मामले की शिकायत पुलिस में की गई। वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए बल्ह पुलिस ने तुरंत हरकत में आते हुए घायलों का मैडीकल करवा कर एम.एल.सी. हासिल कर ली है। इस मारपीट को लेकर विभागिय कर्मचारियों ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाने की गुहार लगाई है।

आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई न हुई तो करेंगे विरोध प्रदर्शन

मामले पर खेद जताते हुए एच.पी.एस.ई.बी. इम्प्लाइज यूनियन के प्रदेश उपमहामंत्री जगमेल ठाकुर ने कहा कि इस तरह की घटनाओं से विभाग के कर्मी फिल्ड में जाने से कतरा रहे हैं। उन्होंने पुलिस के उच्च अधिकारियों से मांग की है कि आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए ताकि आने वाले समय में ऐसी घटना पेश न आए। उन्होंने दोषियों पर कार्रवाई न करने पर विभाग और पुलिस के समक्ष विरोध प्रदर्शन करने की बात कही है।

क्या कहते हैं थाना प्रभारी

वहीं पुलिस थाना बल्ह के एस.एच.ओ. राजेश ठाकुर ने बताया कि पुलिस ने मामले में सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करने के साथ मारपीट व जान से मारने की धमकी देने पर आरोपियों के खिलाफ धारा 353, 332 व 506 में प्राथमिकी दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

Vijay