शिमला में अवैध पार्किंग करने वालों पर चला पुलिस का डंडा, 600 वाहनों के काटे चालान

Friday, Jul 19, 2019 - 10:25 AM (IST)

शिमला (राजेश): कोर्ट के निर्देशों के बाद राजधानी शिमला में अवैध रूप से वाहन पार्किंग, रिस्ट्रिक्टिड व सील्ड मार्ग पर वाहन पार्क करने वालों, यलो व वाइट लाइन से बाहर वाहन पार्क करने वालों पर गुरुवार को पुलिस का डंडा खूब चला। शिमला पुलिस ने अवैध पार्किंग और नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालाकों पर शिकंजा कसते हुए बुधवार को शाम सात बजे तक 600 वाहन के चालान काटे। इन चालानों में 412 चालान ऑनलाइन किए गए वहीं अन्य चालान पुलिस कर्मियों ने मौके पर पहुंच कर किए। इस दौरान पुलिस कड़ा शिकंजा कसते हुए शहर के बैम्लोई, संजौली बाई पास, भट्टाकुफर में लिंक मार्गों से कई महिनों से पार्क 8 वाहनों को क्रेन के माध्यम से उठाया और वहीं क्षेत्रों में चेतावनी भी जारी कि यदि लिंक मार्गों पर लंबे समय और अवैध रूप से वाहन पार्क किए तो पुलिस क्रेन से वाहन उठा कर ले जाएगी। 

शिमला पुलिस का यह कार्रवाई दिन भर शहर में जारी रही । इस टुटू, बालूगंज, संजौली, विकासनगर, छोटा शिमला, न्यू शिमला, ढली सहित शहर के सभी क्षेत्रों में पुलिस ने निरिक्षण कर सडक़ के किनारे और यलो व वाइट लाइन से बाहर लगे वाहनों का हटाया और चालान किए। पुलिस अधिकारियों के अनुसार कोर्ट के निर्देशों के अनुसार निरिक्षण कर वाहनों के चालान किए है और पुलिस का यह कार्रवाई जारी भी रहेगी।

शहर के उपनगरों में लग रहा था जाम

पुलिस की बीते दिनों हुई सख्ती से शहर में अवैध पार्किंग की व्यवस्था तो सुधर गई थी, लेकिन शहर के उपनगरों में अवैध पार्किंग को लेकर व्यवस्था काबू में नहीं आ रही थी। आलम यह था कि सडक़ के दोनेां और वाहनों की जमकर पार्किंग हो रही थी। इसके अतिरिक्त शहर के उपनगरों में स्थिति यह बन गई थी कि वाहन मालिक एक बार वाहन पार्क कर मई महिनों तक वहीं वाहन पार्क कर रखते थे। ऐसे में आए दिन उपनगरों में आए दिन जाम लग रहा था। ऐसे में बस चालकों को भी भारी परेशानी हो रही थी। कोर्ट के निर्देशों के अनुसार शहर में पुलिस ने जगह-जगह अवैध पार्किंग व कई महिनों से पार्क वाहनों को उठाया। संजौली, भट्टाकू फर, बैम्लोई आदि क्षेत्रों देर शाम तक 8 वाहन उठाए। वहीं देर शाम तक करीब 600 वाहनों के चालान भी किए गए हैं। अवैध पार्किंग पर पुलिस सख्ती बरती रही है।
 

Ekta