कुरियर के माध्यम से भेजता था नशीले पदार्थ, पुलिस ने दिल्ली से किया गिरफ्तार

Monday, Jan 27, 2020 - 11:34 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): नशीले पदार्थों की सप्लाई करने वाले तस्करों को पकड़ने के लिए पुलिस हरकत में आ गई है। पुलिस ने एक तस्कर को दिल्ली से पकड़ लिया है। यह तस्कर कुरियर के माध्यम से नशीले पदार्थ सप्लाई करता था। आरोपी की पहचान चिंटू गांव बड़ागानव जिला समस्तीपुर बिहार के तौर पर हुई है। पुलिस आरोपी को दिल्ली से पकड़कर शिमला लाई है।

पुलिस के अुनसार एनडीपीएस एक्ट के मामले में पकड़े एक आरोपी ने इस तस्कर के बारे में बताया था। पहले पकड़े गए आरोपी ने बताया था कि वह कुरियर के माध्यम से दिल्ली से नशीले पदार्थ भेजता है। पुलिस ने इस आरोपी का पूरा पता लिया और एक टीम को दिल्ली भेजा। पुलिस ने आरोपी को पकडऩे के लिए पहले पकड़े आरोपी से ही नशीले पदार्थ कुरियर के माध्यम से शिमला मंगवाए।

दिल्ली में जब आरोपी कुरियर के माध्यम से नशिले पदार्थों की सप्लाई करने आया तो वहां पहले से मौजूद शिमला पुलिस की टीम ने उसे दबोच लिया। पुलिस ने जब कुरियर को चैक किया तो उसके अंदर नशीली दवाइयां मिलीं। इसके बाद पुलिस टीम ने आरोपी को शिमला लाई और कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे 6 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। आरोपी से पुलिस की पूछताछ जारी है।

बताया जा रहा है कि इस मामले में पुलिस को अन्य शातिरों की भी तलाश कर रही है। सूत्रों के मुताबिक पुलिस की एक टीम दिल्ली गई है। पुलिस को इस मामले में कई तस्कर हाथ लग सकते हैं। यहां पर सबसे बड़ा सवाल तो यह है कि अब सप्लायर ने नशीले पदार्थों की सप्लाई करने के लिए नया प्लान तैयार किया है ताकि कुरियर के माध्यम से किसी को पता न चले।

एसपी शिमला ओमापति जम्वाल ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। कोर्ट में पेश करने के बाद आरोपी कोरिमांड पर भेजा गया है। मामले को लेकर पुलिस की कार्रवाई जारी है। नशीले पदार्थों की सप्लाई करने वालों को विल्कुल भी बदार्शत नहीं किया जाएगा।

Vijay