पुलिस के हत्थे चढ़ा नामी नशा तस्कर, शिमला में लोगों को बेच रहा था चिट्टा व चरस

Tuesday, Nov 22, 2022 - 10:26 PM (IST)

शिमला (जस्टा): शिमला पुलिस ने एक नामी तस्कर को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। आरोपी को ओल्ड बैरियर के पास धर दबोचा है। यह तस्कर लोगों को चिट्टा व चरस बेच रहा था। सबसे बड़ी बात है कि इसके खिलाफ विभिन्न थानों में 11 केस दर्ज हैं। इससे गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि एक तस्कर चिट्टा व चरस की तस्करी कर रहा है। तभी पुलिस की टीम ने ओल्ड बैरियर के पास आरोपी को 132 ग्राम चिट्टा व 16.80 ग्राम चरस के साथ पकड़ लिया। आरोपी की पहचान शिमला निवासी महावीर के तौर पर हुई है। पुलिस इससे गंभीरता से पूछताछ कर रही है। इसके पीछे किसी बड़े तस्करों के होने की आशंका है। पुलिस मामले को लेकर एक-एक पहलू को खंगाल रही है। आरोपी चरस व चिट्टा कहां से लाया था, इसका पुलिस पता लगा रही है। पूछताछ में अभी आरोपी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं। 

शिमला में फलफूल रहा नशे का कारोबार
शिमला की अगर बात की जाए तो यहां पर नशे का कारोबार काफी फलफूल रहा है। इसका अंदाजा आए दिन पकड़े जा रहे तस्करों से लगाया जा सकता है। पुलिस छोटे तस्करों को पकडऩे में तो कामयाब हो रही है लेकिन बड़े तस्कर पुलिस के हत्थे कम ही चढ़ते हैं। हालांकि पुलिस ने इससे पहले विदेशी तस्करों तक का पर्दाफाश किया है। इस मामले में पुलिस पकड़े गए तस्कर से पता लगा रही है कि आखिर उसे कौन तस्कर नशीले पदार्थ भेजता है। इसमें अभी कई खुलासे हो सकते हैं। पुलिस की मामले को लेकर अभी जांच जारी है। 

बैंक खातों की भी होगी जांच
पुलिस इस आरोपी के बैंक खातों की भी जांच करेगी। इसके खाते में कितना पैसा जमा है और अगर ज्यादा पैसा हुआ तो यह जांच होगी कि इसने क्या नशीने पदार्थ बेचकर ही यह पैसा एकत्रित किया है या फिर कुछ और काम भी करता है। इसके खाते की जल्द ही डिटेल निकाली जाएगी। 

क्या बोलीें एसपी शिमला
एसपी शिमला मोनिका भुटुंगरू ने कहा कि पुलिस ने एक व्यक्ति  को चिट्टा व चरस के साथ पकड़ा है। आरोपी से पूछताछ जारी है। जल्द ही पता लगाया जाएगा कि इसने यह नशीले पदार्थ कहां से लाए थे। बालुगंज थाना के तहत एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

Content Writer

Vijay