BBMB Colony और नरेश चौक में अवैध कारोबारियों पर चला प्रशासन का डंडा

Sunday, Mar 31, 2019 - 06:39 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): व्यापार मंडल बी.बी.एम.बी. कालोनी द्वारा प्रशासन के ध्यान में मामला लाए जाने के उपरांत विभिन्न विभागों को मिले निर्देशों पर बी.बी.एम.बी. कालोनी व नरेश चौक क्षेत्र से अवैध कारोबारियों को खदेडऩे की कार्रवाई शुरू हो गई है, जिसके तहत पुलिस व प्रसाशन ने धारा 114 के तहत प्रारम्भिक कार्रवाई करते हुए जहां पड़ोसी राज्यों व दूसरे क्षेत्रों से आए हुए व्यापारियों के सड़क पर खोले गए स्टालों के चालान काटे, वहीं यू.पी., हमीरपुर नम्बर वाहनों सहित कुछ लोगों को हिरासत में लिया जिन्हें बाद में जमानत मुचलके पर रिहा किया गया और कलंदरा तैयार कर आगामी कार्रवाई हेतु प्रेषित किया गया है। यह कार्रवाई पुलिस द्वारा पिछले 2 दिनो में की गई है, जिसके तहत नरेश चौक- कालोनी मार्ग व अस्पताल चौक सड़क पर स्टेशनरी व फल-फ्रूट वाहनों में भर कर बेचने वालों के चालान भी काटे गए।

व्यापार मंडल ने अवैध कारोबारियों को दी चेतावनी

वहीं व्यापार मंडल द्वारा भी अवैध कारोबारियों को चेतावनी दी गई है कि बिना सबंधित विभागों की अनुमति व पूर्ण दस्तावेजों के कोई व्यक्ति कालोनी क्षेत्र में अवैध तरीके से कारोबार करता हुआ पाया गया तो उससे सख्ती से निपटा जाएगा और इस सन्दर्भ में बाकायदा आबकारी व कराधान विभाग, माप तोल विभाग, नगर परिषद, आयकर विभाग, बी.बी.एम.बी., हैल्थ व रैगुलेशन विभाग व श्रम विभाग को सूचित कर दिया गया है।

क्या बोले थाना प्रभारी

कार्रवाई की पुष्टि करते हुए बी.एस.एल. थाना प्रभारी कमल कांत ने बताया कि स्थानीय रजिस्टर्ड व्यापारियों द्वारा एस.डी.एम. डॉ. अमित शर्मा को दी गई अर्जी के उपरांत पुलिस एक्ट के तहत कार्रवाई अमल में लाई गई है। यदि भविष्य में भी कोई कानून की उल्लंघना करेगा तो उससे सख्ती से निपटा जाएगा।

Vijay