जनऔषधी दिवस पर ऊना में पीएम ने किया संवाद, अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस को लिया निशाने पर

punjabkesari.in Saturday, Mar 07, 2020 - 02:30 PM (IST)

ऊना(अमित): केंद्रीय वित्त एवं कार्पोरेट मामलों के राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अर्थव्यवस्था वाले ब्यान पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि जिस पार्टी के नेता यह कहते हो कि भारत माता के जयघोष से बूं आ रही है, उसकी विचार और मानसिकता खुद ही समझ सकते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय बैकों में लाखों रुपए के ऋण वितरित किए गए और बैंकों की दुर्दशा की गई। ऐसी सरकार जिनके समय हजारों रुपए के घोटाले हुए, महंगाई चरम पर थी, उस सरकार के हिस्सा होने वाले कांग्रेस के नेता जब ऐसी टिप्पणी करते हैं, तो पता चलता कि वह जमीन से जुड़े नहीं हैं।
PunjabKesari

उन्होंने कहा कि हालही में राहुल गांधी विदेशी दौरा करके आए हैं, उन्हें पता होना चाहिए कि दुनिया में अर्थव्यवस्था किस तरह से सुस्ती की दशा देख रही है। इसका प्रभाव भारत पर भी पड़ा है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस हो ट्रेड वॉर हो या कोई और कारण रहा हो, जिसके कारण वैशविक मंदी दिखती है, लेकिन इन परिस्थतियों में भी भारत में मोदी सरकार ने बहुत सारे कार्य किए हैं, जो भारतीय अर्थव्यवस्था को आगे ले जा रहे हैं। जिसकी सराहना देश ही नहीं दुनिया ने भी की है। वहीं अनुराग ने निर्भया मामले में दोषियों की लगातार टल रही फांसी को लेकर कहा कि कानून में बदलाव की आवश्यकता नहीं है। कानून कितने बनाओगे। बहुत से कड़े कानून बने हैं। बात है समय के अनुरूप कानूनी फैसला की।
PunjabKesari

उन्होंने कहा कि निर्भया जैसे मामले में भी 8 वर्ष लग गए न्याय दिलाते-दिलाते, तो कहीं न कहीं सोचने पर मजबूर होना पड़ता है कि आखिर कौन से ऐसे बदलाव लाए जाए कि न्याय जल्दी मिले। उन्होंने कहा कि इज डूइंग बिजनेस के मुताबिक भारत की रैकिंग बढ़ी है। भारत 142वें स्थान से 63वें स्थान पर पहुंच गया है, लेकिन एक क्षेत्र ऐसा है, जहां पर आज भी हम पीछे हैं। वो है न्यायिक व्यवस्था। जहां पर हमें आज भी सुधार करने की आवश्यकता है। हिमाचल सरकार के बजट में ऊना-हमीरपुर रेललाइन पर कुछ विशेष न मिलने पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि ये बड़े प्रोजेक्ट है। सबसे विचार विमर्श करके ही हिमाचल अपना योगदान दे पाएगा। मुझे पूर्ण आशा है कि आने वाले समय में हिमाचल सरकार इस ओर ध्यान देगी और जहां तक हमारा सहयोग होगा, पूर्ण रूप से दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News