मॉरीशस के PM ने बगलामुखी में नवाया शीश, महाकाल मंदिर में भी करेंगे दर्शन (Video)

12/4/2019 3:59:48 PM

बनखंडी (राजीव) : मॉरीशस के पीएम प्रविंद जुगनाथ पत्नी कोबिता जुगनोथ के साथ धार्मिक यात्रा पर कांगड़ा पहुंच गए हैं। कांगड़ा के गगल स्थित एयरपोर्ट पर प्रशासन की तरफ से डीसी राकेश प्रजापति और एसपी विमुक्‍त रंजन ने उनका स्वागत किया। गगल एयरपोर्ट से वह बनखंडी स्थित मां बगलामुखी के मंदिर पहुंचे।मंदिर परिसर में तैनात ब्राह्मणों और कुछ कर्मचारियों के अलावा किसी भी व्यक्ति को मंदिर में जाने की अनुमति नही थी। प्रधानमंत्री प्रविंद जुगनाथ अपनी पत्नी सहित सुबह के करीब 9 बजे बगलामुखी मंदिर पहुंचे।
PunjabKesari

मंदिर के मुख्य प्रबंधक महंत रजत गिरी की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री प्रविंद जुगनाथ तथा उनकी पत्नी कोबिता को मां बगलामुखी के दर्शन करवाये गए तथा उनकी विधिवत पूजा अर्चना करवाई गयी। मां बगलामुखी के दर्शन के उपरांत प्रविंद जुगनाथ ने सुख शांति के लिए हवन यज्ञ भी करवाया। प्रधानमंत्री प्रविंद जुगनाथ तथा उनकी पत्नी कोबिता ने मंदिर के पास ही बने प्राचीन शिव मंदिर में भी शीश नवाया। बता दें कि अभी हाल ही में बीते 12 सितंबर को प्रधानमंत्री जुगनाथ की पत्नी कोबिता अकेले मंदिर में आयीं थी और मां के दर्शन के उपरांत हवन यज्ञ भी करवाया था।
PunjabKesari

प्रधानमंत्री प्रविंद जुगनाथ तथा उनकी पत्नी कोबिता मंदिर में करीब 2 घंटे के लिए रुके। मंदिर के मुख्य प्रबंधक महन्त रजत गिरी नें प्रधानमंत्री प्रविंद जुगनाथ तथा उनकी पत्नी कोबिता को मां का स्वरूप तथा चुनरी भेंट की। मौके पर मंदिर के मुख्य प्रबंधक महंत रजत गिरी, महंतनी माता राज कुमारी ,एएसपी कांगड़ा दिनेश कुमार, एस डी एमडी ज्वालामुखी अंकुश शर्मा, डीएसपी देहरा रणधीर सिंह, एसएचओ हरिपुर त्रिलोचन सिंह मौजूद रहे।
PunjabKesari


Edited By

Simpy Khanna

Related News