विधायक राकेश जम्वाल ने यहां किया पौधारोपण, 4 गांवों को बांटे 1500 पौधे

Sunday, Aug 25, 2019 - 06:52 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): सुंदरनगर बीबीएमबी ने रविवार को ग्राम पंचायत टिहरी के बाहकीधार में पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया। इस अवसर पर विधायक राकेश जम्वाल ने बतौर मुख्यतिथि उपस्थित शिरकत की और बेल पत्र का पौध लगाकर कार्यक्रम की शुरूआत की। विधायक ने ग्राम पंचायत टिहरी, जदरोण, समोण व चुरढ़ के निवासियों को करीब 1500 पौधे भी वितरीत किए। इस मौके पर उन्होंने कहा कि किसान-बागवान फलदार पौधे लगाकर जहां अपनी आय में बढ़ौतरी कर सकते हैं। वहीं प्रदेश की आर्थिकी को सुदृढ़ करने में अपना बहुमूल्य योगदान दे सकते हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की ढलानदार पहाड़ियां तथा यहां का वातावरण बागवानी के लिए बहुत ही उपयुक्त है। उन्होंने कहा कि दिनों बरसात के मौसम में लगाए जाने वाले आमए लीची, नींबू, मौसमी, संतरा, अमरूद, बारामासी नींबू, कटहल, आंवला, गलगल, पपीता तथा किन्नू के पौधे किसानों-बागवानों को सस्ते दामों पर उपलब्ध करवा जा रहे हैं।

इस मौके पर बीबीएमबी के अतिरिक्त एसई यूके नायक ने बताया कि इस पौधरोपण कार्यक्रम में 1500 पौधे वितरीत किए गए हैं। बीबीएमबी अध्यक्ष डीके शर्मा ने इस वर्ष बीएसएल परियोजना क्षेत्र में 2 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य रखा है। इस मौके पर बीडीसी चेयरमैन सोहन सिंह, भाजपा कार्यकारिणी सदस्य जितेंद्र विशिष्ट, ग्राम पंचायत टिहरी के प्रधान ब्रस्तु राम, बीबीएमबी के एसडीओ बृजेश चौहान सहित गण्यमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Vijay