किन्नौर में दर्दनाक हादसा : पिकअप जीप खाई में गिरी, 1 की मौत-2 घायल

Thursday, Apr 11, 2019 - 04:31 PM (IST)

रिकांगपिओ: जिला किन्नौर के पूह खंड में श्यासो संपर्क सड़क मार्ग पर बुधवार देर रात एक पिकअप गाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त होने से एक की मौत और 2 व्यक्तियों के घायल होने का समाचार है। गंभीर रूप से घायल दोनों व्यक्तियों को प्राथमिक उपचार के बाद रामपुर रैफर कर दिया गया है। मृतक की पहचान नारायण सिंह (36) पुत्र कांशी राम निवासी श्यासो जिला किन्नौर के रूप में हुई है जबकि घायलों की पहचान रतन सागर (35) पुत्र प्रताप सिह निवासी श्यासो तथा चालक श्याम लाल (30) पुत्र इंद्र सिंह निवासी श्यासो जिला किन्नौर के रूप में हुई है।

सड़क पर पत्थर गिरने से अनियंत्रित हुई गाड़ी

जानकारी के अनुसार वीरवार रात चालक श्याम लाल पिकअप गाड़ी (एच.पी. 27ए-0218) को लेकर अपने 2 साथियों के साथ श्यासो अपने घर जा रहा था कि घर से लगभग 2 किलोमीटर पीछे अचानक सड़क पर पत्थर गिरने से गाड़ी अनियंत्रित हो गई तथा सड़क से लगभग 100 मीटर नीचे गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस दौरान गाड़ी में सवार 3 लोगों में से एक व्यक्ति नारायण सिंह की मौत हो गई जबकि रतन सागर व श्याम लाल गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे की सूचना घायल रतन सागर ने गांव जाकर परिजनों को दी तथा ग्रामीणों ने दोनों घायलों को क्षेत्रीय अस्पताल रिकांगपिओ पहुंचाया। डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद घायलों को रामपुर रैफर कर दिया है।

मृतक के परिजनों को 10 हजार की फौरी राहत दी

घटना की सूचना मिलते ही पूह थाना से पुलिस मौके पर पहुंची तथा शव को कब्जे में लिया। फिलहाल दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है। वहीं ए.डी.एम. शिव मोहन सैनी ने बताया कि प्रशासन की ओर से मृतक के परिजनों को 10 हजार और घायलों को 5-5 हजार की फौरी राहत राशि दी गई है।

Vijay