ऊना में पुलिस ने यहां पकड़ी खैर की लकड़ी के भरी पिकअप जीप, चालक गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Apr 17, 2021 - 05:27 PM (IST)

गगरेट (बृज): ऊना जिला के गगरेट में पुलिस ने शनिवार को एक महिन्द्रा पिकअप जीप में छुपाकर ले जाए जा रहे खैर की लकड़ी के 137 नग बरामद किए हैं। पुलिस ने चोरी व वन अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जीप सहित लकड़ी को जब्त कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। शनिवार को गगरेट पुलिस ने गगरेट कस्बे के समीप नाकाबंदी की हुई थी। इसी दौरान एक पिकअप जीप तिरपाल से ढकी हुई आई। पुलिस ने जब उक्त जीप को रोककर तलाशी ली तो उसमें खैर की लकड़ी पाई गई। जीप चालक इस बाबत कोई भी वैध दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाया।

उपमंडल अम्ब व उपमंडल गगरेट के जंगलों में खैर के पेड़ अधिक संख्या में पाए जाते हैं। यहां के खैर के पेड़ की लकड़ी से तैयार किया गया कत्था गुणवत्ता के आधार पर पूरे देश में सबसे बढिय़ा पाया जाता है। यही वजह है कि यहां खैर के पेड़ की लकड़ी की तस्करी भी बड़े पैमाने पर की जाती है। हैरत की बात है कि जिला में स्थापित कत्था बायलरों में अब कत्था उत्पादन बंद हो चुका है। ऐसे में खैर की लकड़ी कहां ले जाई जा रही थी पुलिस इसका पता लगाने का प्रयास कर रही है। फिलहाल पुलिस ने चोरी व वन अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लकड़ी सहित जीप को जब्त कर लिया है जबकि जीप चालक यूसुफ पुत्र अच्छर अली को गिरफ्तार कर लिया है।

डीएसपी अम्ब सृष्टि पांडेय ने बताया कि आरोपी को न्यायालय में पेश कर उसका पुलिस रिमांड हासिल करने का प्रयास किया जाएगा ताकि यह पता लगाया जा सके कि खैर के पेड़ सरकारी जंगल से काटे गए हैं या फिर निजी जंगल से और ये लकड़ी कहां ले जाई जा रही थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News