PGI के डॉक्टरों ने भी खड़े कर दिए हाथ, Bike से कुचले मासूम को घर लौटाया

Tuesday, Jan 07, 2020 - 06:04 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): 3 सप्ताह पहले सुंदरनगर के ललित चौक पर 2 बाइक सवारों की रेस में एक बाइक चालक ने 2 प्रवासी बच्चों को टक्कर मारकर घायल कर दिया था, जिसमें से एक बच्चे को सिविल अस्पताल सुंदरनगर में इलाज के बाद घर भेज दिया गया लेकिन दूसरे की गंभीर हालत के चलते उसे पीजीआई चंडीगढ़ रैफर कर दिया गया। अब 3 सप्ताह बाद उक्त बच्चे को डॉक्टरों ने पीजीआई से वापस घर भेज दिया है।

डॉक्टरों द्वारा हाथ खड़े करने के बाद अब सुंदरनगर के पुंघ में रह रहा प्रवासी परिवार गमगीन हो गया है। घायल बच्चे सन्नी के पिता कश्मीर सिंह ने बताया कि हादसे के बाद उनके बेटे का पीजीआई में इलाज चल रहा था। पहले बच्चा कोमा में था। अब बच्चे ने आंखें तो खोल दीं हैं लेकिन वह किसी को भी नहीं पहचान रहा है। पीजीआई के डॉक्टरों ने भी बच्चे को वापस घर तो भेज दिया है मगर वह जी पाएगा या नहीं, इस बारे कोई आश्वासन नहीं दिया है।

उक्त परिवार हादसे के बाद आर्थिक तौर पर भी टूट गया। बेटी की शादी के लिए रखे पैसे से परिवार बच्चे का इलाज करवा रहा था लेकिन अब वे पैसे भी खत्म हो गए हैं। अब परिवार को समझ नहीं आ रहा है कि बच्चे को कहां ले जाए। हांलाकि प्रशासन और लोगों ने मदद तो की लेकिन डॉक्टरों के हाथ खड़े करने के बाद परिवार भी बेबस हो गया है।

पिता परेशान है कि वह रोजी रोटी कमाए या फिर बेटे की मदद के लिए हाथ पसारे। वहीं सबसे बड़ी बात यह कि आरोपी बाइकर पूरी आजादी के साथ घूम रहा है जबकि पुलिस अभी तक कोर्ट में चालान तक पेश नहीं कर पाई है। बच्चे के पिता ने पुलिस से मांग की है कि उनके बेटे की इस हालत के लिए जिम्मेदार व्यक्ति के खिलाफ जल्द से जल्द कोर्ट में चालान पेश किय जाए ताकि उस पर मुकद्दमा चल सके।

इस बारे में जब एसडीएम सुंदरनगर राहुल चौहान से दूरभाष में माध्यम से बात हुई तो उन्होंने कहा कि परिवार उनके पास आया था। प्रशासन से जो भी मदद होगी वह की जा रही है। वहीं एसपी मंडी गुरदेव चंद शर्मा ने बताया कि कोर्ट में जल्द ही चालान पेश कर आरोपी पर मुकद्दमा चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार को नियमानुसार राहत दिलवाई जाएगी।

Vijay