सीएम जयराम ने दिए संकेत, हिमाचल में बिना पंजीकरण प्रवेश की मिल सकती है अनुमति

6/8/2021 11:23:05 PM

शिमला (कुलदीप): हिमाचल प्रदेश में अब बिना पंजीकरण प्रवेश की अनुमति मिल सकती है। इससे प्रदेश में पर्यटक की आवाजाही बढ़ेगी और लोगों को एक-दूसरे राज्यों में आसानी के साथ प्रवेश मिल सकेगा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में इस बात के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह की लगातार मांग उठ रही है कि प्रदेश में बिना शर्त आवाजाही को अनुमति प्रदान की जाए। इसे देखते हुए राज्य सरकार 11 जून को मंत्रिमंडल की बैठक में सभी विषयों पर विस्तार से चर्चा करने के बाद निर्णय लेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि आर्थिक गतिविधियों को और बढ़ावा देने के लिए रियायत देने पर विचार किया जा रहा है, बशर्ते राज्य में कोरोना संक्रमण को लेकर स्थिति नियंत्रण में रहे। उन्होंने कहा कि आम आदमी यदि अनुशासन में रहकर सरकार की तरफ से जारी कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करता है, तो संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है।

प्रदेश में 14 जून तक लागू है कोरोना कर्फ्यू

उल्लेखनीय है कि राज्य में इस समय प्रदेश में 14 जून प्रात: 6 बजे तक कोरोना कर्फ्यू लगा है, जिसमें सुबह 9 से दोपहर 2 बजे तक सभी दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है। प्रदेश विशेषकर शिमला के कारोबारी दुकानों को खोलने के लिए निर्धारित किए गए समय से संतुष्ट नहीं हैं। इस सिलसिले में कारोबारियों ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और शहरी विकास एवं आवास मंत्री सुरेश भारद्वाज से मिलकर अपना पक्ष रखा है तथा दुकानों को खोलने का समय सही करने और बढ़ाए जाने की मांग की है। इसके अलावा प्राइवेट बस ऑप्रेटरों ने सरकार के समक्ष अपनी मांग रखी है, जिस पर मुख्यमंत्री ने सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया है।

वैक्सीन को लेकर सिर्फ शोर मचाता है विपक्ष

मुख्यमंत्री ने कहा कि वैक्सीन को लेकर विपक्ष सिर्फ शोर मचा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसका उचित जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि अब देश में 18 वर्ष से ऊपर आयु वर्ग को मुफ्त वैक्सीन मिलेगी। इसके अलावा 25 फीसदी टीके निजी अस्पतालों में लगाए जा सकेंगे। निजी अस्पताल 1 डोज के सिर्फ 150 रुपए ही ले सकेंगे।


Content Writer

Vijay

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static