सोलन में दिखा प्रशासन की सख्ती का असर, लोगों ने मनाई ईको फ्रैंडली दीवाली

punjabkesari.in Thursday, Nov 08, 2018 - 05:14 PM (IST)

सोलन: इस बार दीवाली पर तो सब ने खुशियां मनाईं ही लेकिन दीवाली से अगले दिन मौसम बिलकुल साफ देखकर सभी की खुशियां और दोगुनी हो गईं। चारों ओर धुएं का नामोनिशान तक नहीं था और मौसम बिलकुल खुशनुमा था, जिसे देख कर ऐसा प्रतीत होता है कि जिला प्रशासन द्वारा पटाखों पर की गई सख्ती आखिर काम आ ही गई। पिछले वर्षों की तुलना में पहले दीवाली से अगले दिन धुएं का गुबार देखने को मिलता था। यहा तक कि सांस लेने में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था लेकिन इस बार ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला। इस बार लोगों ने ईको फ्रैंडली दीवाली मनाई।
PunjabKesari
प्रशासन ने ग्रीन दीवाली मनाने को किया था प्रेरित
लोगों ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि जिला प्रशासन ने यह घोषणा की थी कि 10 बजे के बाद कोई भी पटाखे नहीं चलाएगा और जो चलाएगा उस पर सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी, जिसका असर युवाओं पर देखने को मिला। जिला प्रशासन ने ग्रीन दीवाली मनाने के लिए युवाओं को प्रेरित किया था, यही वजह है कि पहले की तरह दीवाली से अगले दिन सोलन में प्रदूषण देखने को नहीं मिला।
PunjabKesari
अभी और सख्त कदम उठाने की आवश्यकता
उन्होंने बताया कि पिछले वर्षों में दीवाली से अगले दिन आसमान में धुआं ही धुआं छाया होता था, जिसकी वजह से सांस लेना मुश्किल हो जाता था। यहां तक की विजिबिलिटी बहुत कम हो जाती थी लेकिन साफ और प्रदूषण मुक्त दीवाली की ओर जिला प्रशासन ने बल दिया, जिसमें वह आज कामयाब दिख रहा है, जिसकी सभी तारीफ भी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह के कदम अभी ओर सख्ती से उठाने की आवश्यकता है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News