बिजली कट से परेशान लोगों ने विभाग को ज्ञापन सौंप दी ये चेतावनी

Tuesday, Mar 12, 2019 - 05:08 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): मंडी जिला के नाचन विधानसभा क्षेत्र के छातर पंचायत में बार-बार बिजली के लगाए जा रहे कटों पर ग्रामीण भड़क गए। मंगलवार को ग्रामीणों का एक प्रतिनिधिमंडल पूर्व प्रधान व सेवादल अध्यक्ष प्रेम लाल गुड्डू के नेतृत्व में सुंदरनगर विद्युत मंडल में अधिशासी अभियंता ई. विकास शर्मा से मिला और ज्ञापन सौंप कर समस्या बताई। ग्रामीणों ने बिजली की नियमित आपूर्ति न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। पूर्व प्रधान प्रेम लाल गुडडू, केहर सिंह, हरि सिंह, परस राम, टेक चंद, संत राम, लाल मन, सुमन लता, नर्वदा, निर्मला, इंदिरा देवी, पंकज रानी, रीना, शवनम, विमला देवी और नानकी देवी ने कहा कि छातर पंचायत में बीते कई दिनों से लगातार बिजली बंद कर दी जा रही है और इस संबंध में स्थानीय कर्मियों से शिकायत करने पर उलटा ग्रामीणों को ही बुरा-भला सुनाया जाता है।

बच्चों की परीक्षाओं के समय लग रहे कट

ग्रामीणों ने कहा कि इन दिनों बच्चों की परीक्षाएं चल रही हैं। इस दौरान जब बिजली की अधिक आवश्यकता है तो कई दिन तक बिजली की सप्लाई बाधित रहती है। ग्रामीणों ने पक्ष रखा कि क्षेत्र में स्थापित ट्रांसफार्मर और लाइनें भी बीते 4 दशक पुरानी क्षमता की हैं लेकिन इससे पहले इतनी बड़े स्तर की समस्या सामने नहीं आई है। उन्होंने शिकायत की है कि खराबी आने पर ग्रामीणों से क्षेत्र में नियुक्त कर्मी और जे.ई. ने भी बदसलूकी की है।

2 दिनों में बहाल होगी बिजली आपूर्ति

विद्युत मंडल सुंदरनगर के अधिशासी अभियंता ई. विकास शर्मा ने बताया कि क्षेत्र में आई बिजली की समस्या की जानकारी मिल गई है। सुबह 8 बजे इस संबंध में कार्रवाई शुरू कर दी गई है। विभाग 2 दिनों में क्षेत्र में नियमित विद्युत आपूर्ति बहाल कर देगा।

Vijay