आग का गोला बनी कार में 5 साल के बच्चे को लोगों ने निकाला सुरक्षित

2/18/2020 3:16:55 PM

चम्बा : चम्बा टी.बी. रोग अस्पताल के बाहर एक कार में अचानक आग लग गई। कार में सवार 5 साल के बच्चे को स्थानीय लोगों ने समय रहते सुरक्षित बाहर निकाल लिया, जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया। घटना में एक अन्य कार व चाय का खोखा आग की चपेट में आ गए। इस अग्रिकांड में 2 कारें व एक खोखा जलकर राख हो गया, जिससे लाखों रुपए का नुक्सान हुआ है।

रविवार दोपहर बाद करीब 2 बजे तेलका क्षेत्र के एक व्यक्ति ने अपनी कार टी.बी. अस्पताल के बाहर खड़ी की। वह अपने 5 साल के बच्चे को कार में बिठाकर टी.बी. अस्पताल में दाखिल किसी मरीज का हालचाल पूछने चला गया। अचानक कार में आग लग गई। कार से आग की लपटें उठतीं देख आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए।उन्होंने सबसे पहले कार में सवार बच्चे को बाहर निकाला। इसके बाद फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी। उधर, देखते ही देखते आग ने भयंकर रूप ले लिया और बेकाबू आग ने एक अन्य कार व चाय के खोखे को भी चपेट में ले लिया। वहां और भी वाहन खड़े थे।

इससे पहले कि आग की लपटें उन वाहनों तक पहुंचतीं, वहां एकत्रित हुए लोगों ने तुरंत आसपास खड़े वाहनों को हटवाना शुरू कर दिया। इतने में फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर पहुंच गई और आग बुझाने में जुट गई। फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया लेकिन तब तक कारें व खोखा जलकर राख हो गए थे। इस घटना के बाद कुछ समय तक चम्बा-पनेला मार्ग पर वाहनों की कतारें लग गईं। वहीं घटनास्थल पर लोगों की काफी भीड़ जमा हो गई थी। गनीमत यह रही कि हादसे में कोई जानी नुक्सान नहीं हुआ है।


kirti

Related News