बूंद-बूंद पानी को तरसे खिलड़ा पंचायत के लोग, ग्रामीणों ने IPH विभाग को सौपा ज्ञापन

Friday, Nov 22, 2019 - 05:06 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी) : हिमाचल प्रदेश के आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर के गृह जिला मंडी में लोग पानी की एक-एक बूंद के लिए मोहताज हो गए हैं। जिला के उपमंडल सुंदरनगर की ग्राम पंचायत खिलड़ा के ग्रामीण पिछले पांच दिनों से बिना पानी जीने को मजबूर है। लोगों के लिए अब सब से बड़ी परेशानी उनके बच्चों की स्कूल वर्दी धोने, रोटी बनाने के लिए और पशुओं के लिए पानी की व्यवस्था बन गई है। मामले को लेकर शुक्रवार को महिला मंडल रड़ा-धारंडा का एक प्रतिनिधिमंडल आईपीएच विभाग के अधिषाशी अभियंता से मिला और ज्ञापन सौंप ग्रामीणों को आ रही समस्या से अवगत करवाया। 

मामले की जानकारी देते हुए महिला मंडल रड़ा-धारंडा की प्रधान गीता पठानिया ने कहा कि खिलड़ा पंचायत के धारंडा, मंगलाह, बसी और रड़ा गांव के लोगों को सर्दियों के दिनों में भी पानी की आपूर्ति नहीं दी जा रही है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में पिछले पांच दिनों से पेयजल और पशुओं को पिलाने के लिए पानी की व्यवस्था ठप्प पड़ी हुई है। इस वजह से ग्रामीणों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि पहले भी इस समस्या को लेकर कई बार आईपीएच विभाग को भी शिकायत दी गई है, लेकिन फिर भी समस्या का हल नहीं हो पाया है। ग्रामीणों ने आईपीएच विभाग सुंदरनगर से मांग की है कि इस समस्या का जल्द हल कर पेयजल आपूर्ति सुचारू की जाए। 

वहीं महिला मंडल की सचिव बबिता देवी ने कहा कि गांव में पिछले कई दिनों से पानी नहीं आ रहा है। उन्होंने कहा कि बच्चे मैले कपड़ो और बिना नहाएं स्कूल जा रहे है और स्कूल में अध्यापको की डांट सुन रहे है। उन्होंने विभाग से मांग की है कि ग्रामीणों की समस्या का जल्द से जल्द हल किया जाए,जिससे बच्चों सहित गांववासियों को परेशानी न झेलनी पड़े। इस मौके पर शोभा देवी, कौशल्या, अंजू, प्रेमी, रुक्मणी, लता, रीना, कला देवी, तारा, हिमा देवी, रीता, मीना देवी, प्रेमी, सरस्वती व बंती देवी मौजूद आदि मौजूद रही।

Edited By

Simpy Khanna