पानी के बिलों ने परेशानी में डाले शिमला के लोग, जल निगम के प्रति जता रहे रोष (Video)

Wednesday, Mar 06, 2019 - 12:36 PM (IST)

शिमला (राजीव): हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के लोगों को इन दिनों पानी के बिलों को लेकर काफी परेशानियों से गुजरना पड़ रहा है। पहले तो शिमला जल निगम ने लोगों को काफी महीने से बिल नहीं दिया और जब पानी के बिल जारी किए गए तो लोगों के घरों तक पानी के बिल नही पहुंचे, ऐसे में शिमला जल निगम के हर माह पानी के बिल देने के दावों की धज्जियां उड़ती नजर आ रही हैं और लोगों को पानी के बिल के लिए कई घंटों तक भटकना पड़ता है। शिमला जल निगम ने जो बिल जारी किए हैं वो बीते अप्रैल से अगस्त माह के हैं, जिससे शहर की जनता में भारी रोष है।

हर काम के बड़े-बड़े दावे लेकिन समय पर कोई भी नहीं होता पूरा

स्थानीय लोगों का कहना है कि नगर निगम शिमला हर काम के बड़े-बड़े दावे करता है लेकिन कोई भी कार्य समय पर पूरा नहीं हो पाता है, जिससे स्थानीय लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। उनका कहना है कि निगम पिछले एक साल से शहरवासियों को मीटर रीडिंग पर पानी के बिल जारी करने की बात कर रहा है लेकिन लोगों को न तो पानी मिलता है और न ही पानी के बिल समय पर जारी होते हैं। उन्होंने निगम से मांग की है कि शहरवासियों को समय पर निगम पानी के बिल जारी करे ताकि उन्हें दिक्कतों का सामना न करना पड़े।

क्या कहते हैं जल निगल के अधिकारी

शिमला के जल निगम के धर्मेंद्र गिल का कहना है कि इस मामले में काफी सारी शिकायतें आई हैं और जहां बिल ज्यादा आने की बात है तेा जिन के ज्यादा किराएदार हैं या जिन लोगों की पानी की टंकियों से पानी फालतू में बहता है उन लोगों के बिल ज्यादा आए हैं। उन्होंने बताया कि पहले जो बिल आते थे वे फ्लैट दर से आते थे परन्तु अब जो बिल आते है वे मीटर रीडिंग से दिए जाते हैं। उन्होंने बताया कि अगर किसी को लगता है कि बिल ज्यादा आ रहा है तो वह जल निगम से अपने बिल की जांच करवा सकता है।

Vijay