इंदौरा में सड़कों की बदहाली से लोग परेशान, विभाग बना अनजान

punjabkesari.in Monday, Dec 04, 2017 - 01:59 AM (IST)

इंदौरा (अजीज खादिम): इंदौरा विधानसभा क्षेत्र के लोग पिछले कई सालों से सड़कों की बदहाली से परेशान हैं। आलम यह है कि कई मार्गों पर सड़कों में गड्ढे नहीं बल्कि गड्ढों में कहीं-कहीं पक्की सड़क नजर आती है। किसी भी दिशा व रास्ते से लोग यहां आएं तो टूटी सड़कें उनका स्वागत करती हैं। वहीं विभाग ने गड्ढों को भरने के लिए तारकोल की अपेक्षा मिट्टी डालना शुरू कर दी है, जिससे समस्या और बढ़ गई है। किसी भी वाहन के पीछे चलना दोपहिया वाहन चालकों के लिए मुश्किल हो रहा है। सड़क पर मिट्टी डालने से कई दुर्घटनाएं भी हो चुकी हैं। सड़कों की दुर्दशा से रोगियों व गर्भवती महिलाओं को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

इन सड़क मार्गों की हालत सबसे खस्ता
इंदौरा विधानसभा क्षेत्र की पहचान हर तरफ से खराब सड़कों के रूप में होने लगी है। यहां इंदौरा-पराल वाया टांडा मंड मियाणी मार्ग, बाईं अटारियां-चनौर-इंदौरा मार्ग, गंगथ-इंदौरा मार्ग, झंगराड़ा-इंदौरा वाया इंदपुर टप्पा मार्ग, रैहन-इंदौरा वाया मलाहड़ी मार्ग, इंदौरा-बडुखर मार्ग, मोहटली-इंदौरा मार्ग व कंडवाल-भदरोया मार्ग की हालत सबसे ज्यादा खस्ता है। इन मार्गों पर खास कर दोपहिया वाहन चालकों का चलना खतरे से खाली नही है, ऐसे में लोगों में विभाग की उदासीनता के प्रति गहरा रोष है। बावजूद इसके विभाग इंदौरा क्षेत्र की सड़कों की दुर्दशा पर आंखें मूंदे हुए बैठा है।

क्या कहते हैं लोग
कई लोगों ने ओवरलोडिड मल्टीएक्सल वाहनों को रास्तों की बदहाली के लिए जिम्मेदार ठहराया है तो कुछेक ने विभाग की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगाए हैं। वहीं कुछ लोगों ने तो राजनीतिक कारणों पर सड़कों की बदहाली का ठीकरा फोड़ा है। कारण कुछ भी रहे हों लेकिन लोगों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है और लोगों ने विभाग से इस समस्या के शीघ्र समाधान की मांग की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News