पपरोला के कई इलाकों में पानी के लिए हाहाकार

punjabkesari.in Monday, Aug 12, 2019 - 11:38 AM (IST)

पपरोला (गौरव): बरसात के मौसम में भी लोगों को पीने के पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा है। नगर पंचायत के वार्ड नंबर 7, 9 और 10 में नियमित पीने के पानी की सप्लाई न आने के कारण लोग अपने रोजमर्रा के कार्यों को नहीं कर पा रहे हैं। वार्ड नंबर 7 के खूहबाजार गली में पिछले 1 सप्ताह से पानी की भारी किल्लत बनी हुई है। गनीमत यह है कि लोगों ने बारिश के पानी को टंकियों में रिस्टोर कर रोजमर्रा के कामों के लिए पानी इकट्ठा किया जा रहा है जबकि विभाग को कई बार बताने के बावजूद भी समस्या का समाधान नहीं हो सका है।

लोगों का कहना है कि कभी पानी आता ही नहीं है अगर आता भी है तो वे इतना गंदा या कम होता है कि उससे गुजारा कर पाना न के बराबर रहता है। बुहली कोठी के संजय, वीना, हरनाम, रानुराम व विनोद ने बताया कि एक सप्ताह से वार्ड में नियमित पीने के पानी की सप्लाई नहीं आ रही है। उन्हें दूर जाकर पानी लाना पड़ रहा है। वार्ड नंबर 10 के कुलदीप, रमेश, अंजू व पंकज आदि ने बताया कि यह समस्या गर्मियों व बरसात के दिनों में हर बार आती है, लेकिन विभाग व सरकार इसका कोई स्थायी हल नहीं निकाल सका है।

लोगों का आरोप है कि कई रसूखदार लोगों ने अपने घरों में टूल्लू पंप लगाए हैं, जिस कारण भी पीने के पानी की समस्या आ रही है। लोगों की विभाग के अधिकारियों से अपील है कि इस समस्या का स्थायी हल किया जाए। अगर समस्या हल नहीं हुई तो लोगों को सी.एम. व संबंधित विभाग के मंत्री के पास इसकी शिकायत करनी पड़ेगी। इस बाबत विभाग के एस.डी.ओ. अमित चौधरी ने बताया कि पानी की नियमित सप्लाई के लिए संबंधित इलाके में कार्यरत कर्मियों को बुलाकर इस समस्या के स्थाई समाधान करने के लिए कड़े निर्देश देंगे। उधर, बैजनाथ के विधायक मुल्खराज प्रेमी ने कहा कि वे इस बारे में संबंधित विभागीय अधिकारियों से पूछताछ करेंगे तथाा प्रभावित इलाके में किसी प्रकार की परेशानी न हो इस बाबत कड़े निर्देश दिए जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News