पेयजल समस्या को लेकर फूटा लोगों का गुस्सा, IPH Office का किया घेराव

punjabkesari.in Wednesday, May 02, 2018 - 02:20 AM (IST)

सिहुंता: गर्मियों का मौसम पूरी तरह से शुरू भी नहीं हुआ है लेकिन सिहुंता उपमंडल के कई इलाकों में पेयजल के लिए हाहाकार मचना शुरू हो गया है। लंबे समय से पानी की सुचारू रूप से सप्लाई न मिलने के कारण प्रभावित लोग विभाग के कार्यालय का घेराव पर उतारू हो गए हैं। विभाग के कर्मी अभी से बहाने बनाकर जान बचाने लगे हैं। मंगलवार को टुंडी अनुभाग के तहत आने वाले बनोली, झिरका, बाड़का व कूट आदि गांव के बाशिंदों ने पिछले एक सप्ताह से भी ज्यादा समय से चली आ रही पेयजल समस्या का निदान न होने पर टुंडी अनुभाग कार्यालय का घेराव कर विभाग की कार्यप्रणाली पर कड़ा रोष प्रकट किया। 


ठोस कार्रवाई करने को तैयार नहीं विभाग
आई.पी.एच. विभाग उपमंडल सिहुंता के तहत टुंडी पंचायत के प्रभावित ग्रामीणों ने अनुभाग कार्यालय के घेराव व कर्मचारियों से मिलने के बाद बताया कि काफी समय से इस क्षेत्र में जल संकट चल रहा है परंतु विभाग कोई ठोस कार्रवाई करने को तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि गांव में शादी व अन्य कार्यक्रम भी चल रहे हैं तथा घरेलू जरूरतों के लिए विभाग को बार-बार कहने पर भी पानी की सप्लाई मुहैया नहीं हो पा रही है। उन्होंने कहा कि विभाग के कर्मचारी न तो सही कार्य करते हैं और न ही सही जानकारी देते हैं ताकि पानी की अन्य व्यवस्था लोग कर पाएं। 


खराब पाइप लाइनों के चलते नहीं मिल रही पानी की सप्लाई
उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के अधिकांश गांवों में पिछले एक सप्ताह से भी ज्यादा दिन से पेयजल सप्लाई प्रभावित चल रही है। इन क्षेत्रों की पाइप लाइनों के खराब होने व व्यवस्थित सप्लाई न होने के कारण पेयजल सप्लाई बाधित चल रही है। उखड़ी पाइप लाइनों व कम पानी की उपलब्धता के चलते इलाके के लोग पेयजल की किल्लत से दो-चार हो रहे हैं। ग्रामीणों ने कहा कि विभाग से बार-बार पेयजल सप्लाई नियमित करने की विभाग से मांग करने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। प्रभावित ग्रामीणों ने पेयजल सप्लाई जल्द सुचारू करने की विभाग से मांग की है।  


प्राथमिकता के आधार पर होगा समस्या का समाधान
आई.पी.एच. उपमंडल सिहुंता के सहायक अभियंता अजय राणा ने बताया कि गर्मियों के कारण जल स्रोतों का जलस्तर कम हुआ है परंतु प्रभावित क्षेत्र में पानी की समस्या का प्राथमिकता के आधार पर समाधान किया जाएगा। विभागीय कर्मचारियों को पानी की सप्लाई जल्द सुचारू करने को कहा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News