OPS की मांग पूरी नहीं की तो मानसून सत्र के दौरान लाखों कर्मचारी करेंगे विधानसभा का घेराव : प्रदीप ठाकुर

punjabkesari.in Sunday, Jul 03, 2022 - 05:39 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): सरकार के खिलाफ प्रदेश के कई जिलों में प्रदर्शन के बाद रविवार को विभिन्न विभागों में कार्यरत कर्मचारियों द्वारा बिलासपुर में पैंशन संकल्प रैली निकाली गई। बता दें कि पैंशन संकल्प रैली का आगाज किन्नौर जिले में किया गया, जिसके बाद चंबा, हमीरपुर, सोलन व कांगड़ा में इसका आयोजन किया और अब ये रैली बिलासपुर में निकाली गई। इसके बाद मंडी व ऊना जिला में कर्मचारी एकजुट होकर पैंशन संकल्प यात्रा निकालेंगे और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से पुरानी पैंशन बहाल करने की मांग।

रविवार को नगर परिषद ग्राऊंड से शुरू हुई पैंशन संकल्प रैली डीसी कार्यालय तक गई जहां नई पैंशन योजना कर्मचारी महासंघ बिलासपुर के पदाधिकारियों व सदस्यों ने पुरानी पैंशन बहाली को लेकर जमकर नारेबाजी की और सरकार से जल्द से जल्द पुरानी पैंशन बहाल करने की मांग की। इस दौरान महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप ठाकुर ने कहा कि 2015 से कर्मचारियों की विभिन्न मांगों को लेकर यह संगठन काम कर रहा है और मेडिकल रिवर्समेंट, ग्रेजुएटी, डैथ एंड डिसेबिलिटी सम्बंधित 2009 अधिसूचना की मांगों को संघर्ष के आधार पर ही पूरा किया गया है और इसी तरह पुरानी पैंशन बहाली की मांग को लेकर भी कर्मचारी लगातार प्रयासरत हैं मगर प्रदेश सरकार के कानों में जूं तक नहीं रेंग रही। 

उन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा पुरानी पैंशन बहाली को लेकर कमेटी का तो गठन किया गया मगर आज तक कोई भी बैठक इस संदर्भ में नहीं हुई। नई पैंशन कर्मचारी महासंघ द्वारा एक महीने का समय दिया गया था बावजूद इसके अभी तक कोई ठोस कदम इस दिशा में नहीं उठाया गया है। उन्होंने कहा कि जल्द ही पुरानी पैंशन बहाल नहीं की गई तो आगमी विधानसभा मानसून सत्र के दौरान लाखों की संख्या कर्मचारी शिमला का रुख करेंगे और विधानसभा का घेराव करेंगे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News