पवन काजल कैलेंडर मामला: निर्वाचन आयोग को SP की रिपोर्ट का इंतजार

Monday, May 06, 2019 - 09:54 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): कांगड़ा संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी पवन काजल पर एफ.आई.आर. का फैसला सोमवार को संभावित है। कांगड़ा के एस.पी. द्वारा निर्वाचन आयोग को भेजी गई रिपोर्ट न मिलने के कारण रविवार को फैसला नहीं हो पाया है। पवन काजल पर जनसभाओं में मुद्रक के फर्जी नाम-पते और बिना प्रकाशक वाले पैम्फलेट व कैलेंडर बांटने का आरोप है। इसे लेकर आयोग कानूनी राय भी ले चुका है। 

एस.पी. की रिपोर्ट मिलने के बाद कोर्ट के माध्यम से पवन काजल पर एफ.आई.आर. हो सकती है। प्रारंभिक जांच में निर्वाचन आयोग इसे चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मामला मान रहा है। निर्वाचन आयोग के नोटिस पर पवन काजल बाकायदा आयोग को जवाब भी दे चुके हैं। काजल का कहना है कि कैलेंडर के बिल उनके पास मौजूद हैं और जो पैम्फलेट बांटे गए, उनकी उन्हें जानकारी नहीं है।

कुलपति का जवाब ई.सी.आई. को भेजा

राज्य के चुनाव आयोग ने केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति डा. कुलदीप चंद अग्निहोत्री का जवाब भारत निर्वाचन आयोग को भेज दिया है। अब इस मामले में ई.सी.आई. आगामी कार्रवाई करेगा। कुलपति पर आरोप है कि उन्होंने राष्ट्रीय पुस्तक मेले में नरेंद्र मोदी पर लिखित पुस्तक भारत बोध का संघर्ष महासमर-2019 का धर्मशाला में विमोचन किया। इस पर संज्ञान लेते हुए आयोग ने कुलपति को नोटिस दिया लेकिन कुलपति के जवाब से चुनाव आयोग संतुष्ट नहीं है।




 

Ekta