CM के गृह जिला का हाल, यहां आज भी पालकी में अस्पताल पहुंच रहे मरीज

Thursday, Jul 11, 2019 - 03:57 PM (IST)

पंडोह: हिमाचल प्रदेश के सी.एम. जयराम ठाकुर के गृह जिला मंडी से करीब 17 किलोमीटर दूर पंडोह पंचायत का सरांडा वार्ड आज भी मूलभूत सुविधाओं से अछूता है। जब यहां कोई बीमार हो जाता है तो उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाने हेतु पालकी में उठाकर ले जाना पड़ता है। सरांडा के लिए सड़क तो निकाली गई है लेकिन इस पर वाहन तक नहीं चलाया जा सकता। युवा समाजसेवी देवराज ठाकुर ने बताया कि गांव बखरांडा से घाट के लिए 5 किलोमीटर कच्ची सड़क का निर्माण 7 वर्ष पहले किया गया था। यह निर्माण विधायक निधि, मनरेगा व अन्य मदों से किया गया था। लोगों ने बड़ी उत्सुकता से सड़क निर्माण को अपनी सोना उगलती जमीनें छोड़ दीं ताकि लोगों को सड़क सुविधा मिल सके लेकिन तब से लेकर आज तक इस सड़क की मुरम्मत तक पंचायत द्वारा नहीं की गई।

सड़क की मुरम्मत के लिए धनराशि की मांग हुई अनसुनी

लोगों ने पंचायत ग्राम सभा में और अपने विधायक अनिल शर्मा, सांसद रामस्वरूप शर्मा को इस सड़क की मुरम्मत के लिए धनराशि की मांग की लेकिन लोगों की मांग को अनसुना किया गया। बीते दिनों गांव की एक महिला बीमार हो गई, जिसके चलते उसे अस्पताल ले जाने के लिए सड़क तक पालकी में बिठाकर पहुंचाना पड़ा। स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन से इस सड़क को अतिशीघ्र वाहन योग्य करने की मांग की है अन्यथा वे पंचायत कार्यालय में धरना-प्रदर्शन करने को विवश होंगे, जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन व पंचायत की होगी।

सड़क लिए स्वीकृत हुए हैं 50 हजार रुपए

स्थानीय पंचायत प्रधान शिला देवी ने बताया कि बखरांडा से घाट सड़क के लिए 50 हजार रुपए की नई स्वीकृति आई है और जल्द ही मुरम्मत कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

Vijay