पठानकोट-मंडी फोरलेन की अड़चन दूर, 5 चरणों में जल्द होगा निर्माण

Monday, Feb 03, 2020 - 06:50 PM (IST)

मंडी (ब्यूरो): पठानकोट-मंडी फोरलेन की अड़चन दूर हो गई है और अब 5 चरणों में जल्द इसका निर्माण होगा। लंबे अरसे से संशय में रहे पठानकोट-मंडी फोरलेन के निर्माण कार्य का रास्ता दिल्ली में हुई उच्च स्तरीय बैठके के बाद प्रशस्त हो गया है। केंद्रीय भूतल एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, सांसद रामस्वरूप शर्मा, एनएचएआई के अधिकारी, हिमाचल प्रदेश लोक निर्माण विभाग के ईएनसी ने भेंट की तथा पठानकोट-मंडी फोरलेन के बारे में चर्चा की। इस बारे में भूतल एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह पठानकोट-मंडी फोरलेन का निर्माण कार्य शुरू करने की कवायद को अमलीजामा पहनाएं।

जहां पर भू-स्खलन के स्थल वहां बनेगी टू-लेन

सांसद रामस्वरूप शर्मा ने बताया कि पठानकोट से मंडी फोरलेन का निर्माण कार्य शीघ्र शुरू होगा तथा जहां पर भू-स्खलन के स्थल हैं वहां पर टू-लेन यानी आने और जाने का अलग-अलग सड़क मार्ग होगा। उन्होंने इस बैठक के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का भी आभार जताया है।

भूभू जोत और जलोड़ी जोत टनल निर्माण को भी हरी झंडी

भूतल परिवहन मंत्री ने भूभू जोत टनल और जलोड़ी जोत टनल के निर्माण को भी हरी झंडी दे दी है। पूर्व सरकार के समय केंद्रीय भूतल एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने हिमाचल के जिन 59 नैशनल हाईवे के निर्माण की घोषणा की थी उन्हें भी शीघ्र अमलीजामा पहनाने के आदेश अधिकारियों को उन्होंने इस विशेष बैठक में दिए।

कीरतपुर-नागचला फोरलेन का मामला भी उठाया

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और रामस्वरूप शर्मा ने कीरतपुर-नागचला फोरलेन का मामला भी उठाया। उन्होंने बताया कि किरतपुर-नागचला फोरलेन का नया टैंडर हो गया तथा मार्च में यह कार्य युद्धस्तर पर शुरू हो जाएगा। जलोड़ी जोत और भूभू जोत का मामला भी लंबे अर्से से लटका हुआ था मगर अब सारी बाधा दूर हो गई है और शीघ्र ही इनका निर्माण कार्य भी शुरू हो जाएगा।

Vijay