बारिश में पैचवर्क कर चलता बना ठेकेदार, ग्रामीणों ने सरकार से उठाई ये मांग

punjabkesari.in Friday, May 24, 2019 - 05:35 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): कुल्लू जिला में लोक निर्माण विभाग के ठेकेदार की लापरवाही सामने आई है। मणिकर्ण घाटी के छरोड़नाला से छमाण 7 किलोमीटर सड़क में पड़े गड्ढे भरने के लिए बारिश में पैचवर्क करने पर ग्रामीणों ने लोक निर्माण विभाग व ठेकेदार पर लापरवाही का आरोप लगाया है। छरोड़नाला-छमाण सड़क में पैचवर्क की टारिंग उखड़ने से सड़क में जगह-जगह बिखरी बजरी हादसों को न्यौता दे रही है।
PunjabKesari, Patchwork Image

ग्रामीणों की मानें तो 9 माह से सड़क पर गड्ढे पड़े हुए थे, जिसके लिए लोक निर्माण विभाग द्वारा ठेकेदार के माध्यम से पैचवर्क का कार्य करवाया जा रहा था लेकिन लोक निर्माण विभाग व ठेकेदार की मिलीभगती के कारण पैचवर्क कुछ घंटों में ही उखड़ गया, जिससे पैसे और मैटीरियल दोनों की बर्बादी हुई है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि ठेकेदार व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों पर उचित कार्रवाई की जाए और सड़क में पड़े गड्ढों पर फिर से टारिंग की जाए।
PunjabKesari, Patchwork Image

बता दें कि गर्मियों में हर साल लोक निर्माण विभाग सैंकड़ों किलोमीटर सड़क पर टारिंग का कार्य करता है, जिसमें से अधिकतर में पैचवर्क का कार्य होता है। जनता हर साल लोक निर्माण विभाग के ठेकेदारों की लापरवाही को सरकारों के सामने उजागर करती है लेकिन सरकारें जनता को सुविधा देने के नाम पर भाषणों तक सीमित रहती हैं और ठेकेदारों की घटिया कार्यप्रणाली पर कोई कार्रवाई नहीं होती है।
PunjabKesari, Patchwork Image


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News