BJP की रैलियों में भाग लेना पड़ा महंगा, HPU के प्रोफैसर प्रमोद शर्मा Suspend

Tuesday, May 28, 2019 - 08:50 PM (IST)

शिमला (योगराज): शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी रहे और हिमाचल प्रदेश यूनिवसिर्टी में प्रोफैसर के पद पर सेवाएं दे रहे डॉ. प्रमोद शर्मा को लोकसभा चुनावों में भाजपा की रैलियों में भाग लेना मंहगा पड़ गया है। चुनाव आयोग ने प्रमोद शर्मा को सस्पैंड कर दिया है। आदर्श चुनाव आचार संहिता के दौरान शिमला ग्रामीण से कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने चुनाव आयोग से प्रमोद शर्मा पर भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में हुई चुनावी रैली में शामिल होने और पार्टी की गतिविधियेां में पूरी तरह से भाग लेने की शिकायत दर्ज करवाई थी। उनकी शिकायत पर चुनाव आयोग ने प्रमोद शर्मा से पिछले दिनों जवाबतलब भी किया था। इस मामले में जिला निर्वाचन अधिकारी शिमला की रिपोर्ट भी प्रमोद शर्मा के खिलाफ थी, जिसे देखतेे हुए चुनाव आयोग ने प्रमोद शर्मा को विश्वविद्यालय से सस्पैंड करने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

सस्पैंड करने के साथ किया चार्जशीट

प्रमोद शर्मा द्वारा जिला निर्वाचन अधिकारी को दिए गए जवाब में कहा गया था कि भाजपा के प्रत्याशी उन्हें अचानक मिले और इस दौरान कोई भी राजनीतिक मंशा से बातचीत नहीं हुई लेकिन वीडियो सर्विलांस टीम द्वारा दिए गए तथ्यों में यह साफ हो गया कि प्रमोद शर्मा भाजपा की चुनावी रैली में शामिल थे, जिसे चुनाव आयोग ने आचार संहिता का उल्लंघन माना है। इस पर चुनाव आयोग ने डॉ. प्रमोद शर्मा के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई किए जाने के साथ उन्हें सस्पैंड करने के आदेश दिए। उन्हें चार्जशीट भी कर दिया गया है।

आचार संहिता के दौरान सरकारी कर्मचारी नहीं ले सकता राजनीतिक गतिविधि में भाग 

गौरतलब है कि आचार संहिता के दौरान कोई भी सरकारी कर्मचारी, अधिकारी या किसी भी सरकारी शिक्षण संस्थान का अध्यापक किसी भी राजनीतिक गतिविधि में भाग नहीं ले सकता है। डॉ. प्रमोद शर्मा प्रदेश यूनिवर्सिटी में बिजनैस मैनेजमैंट विभाग में वरिष्ठ प्रोफैसर के पद पर तैनात हैं।

Vijay