CBSE की मैरिट लिस्ट में छाया सोलन का पार्थ, देशभर में हासिल किया तीसरा स्थान(Video)

Saturday, May 04, 2019 - 04:43 PM (IST)

शिमला: जिला सोलन के सैंट ल्यूकस स्कूल के पार्थ सैनी ने सी.बी.एस.ई. की 12वीं की परीक्षा में टॉप किया है। पार्थ सैनी ने इस परीक्षा में 497 अंक हासिल किए हैं। पार्थ ने पूरे देश में तीसरा स्थान हासिल किया है। इसके अलावा सी.बी.एस.ई. की 12वीं परीक्षा में नूरपुर पब्लिक स्कूल के पुष्पदीन ने दूसरा स्थान प्राप्त किया है। पुष्पदीन ने इस परीक्षा में 98.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं जबकि तीसरे नम्बर पर शिमला के जीजस एंड मैरी स्कूल की भव्या ठाकुर ने 97.6 प्रतिशत अंक लिए हैं।

इस परीक्षा में ताराहाल स्कूल की रिया शंकर शर्मा ने 97.2 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। इसके साथ ही जिला सोलन के लॉरेटो स्कूल सनावर के आदित्य चड्ढा ने 97 प्रतिशत, इसी स्कूल की समायरा ने 97 प्रतिशत, रुद्र इंटरनैशनल स्कूल बासल ऊना के अभिषेक ने 97 प्रतिशत अंक और केंद्रीय विद्यालय जतोग स्कूल के लवप्रीत सिंह ने भी 97 प्रतिशत अंक लिए हैं।

इसी तरह हिम एकैडमी के अमन ने इस परीक्षा में 96.4 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। इसी स्कूल की मुस्कान, चिनसिया, अविश्राम और ताराहाल की एंजेल शान ने 96 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। प्रदेश के सी.बी.एस.ई. मान्यता प्राप्त स्कूलों के 12वीं के परीक्षा परिणाम बेहतर रहे हैं। अधिक तर स्कूलों के परिणाम शत-प्रतिशत रहे हैं। जानकारी के अनुसार प्रदेश में सी.बी.एस.ई. मान्यता प्राप्त स्कूलों की संख्या 221 के करीब है।

Vijay