कारगिल विजय दिवस : ये हैं कारगिल युद्ध के हीरो परमवीर चक्र विजेेता सूबेदार संजय कुमार

punjabkesari.in Sunday, Jul 26, 2020 - 04:47 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): बिलासपुर जिला के झंडूता में भाजपा द्वारा रविवार को कारगिल विजय दिवस के खास मौके पर शौर्य दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें कारगिल युद्ध के हीरो सर्वोच्च सम्मान प्राप्त परमवीर चक्र विजेेता संजय कुमार विशेष रूप से उपस्थित रहे। स्थानीय विधायक जीतराम कटवाल ने जहां उन्हें सम्मानित किया, वहीं उपस्थित लोगों ने उनका जमकर अभिवादन किया।

परमवीर चक्र विजेता संजय कुमार ने पूर्व सैनिकों को संबोधित करते हुए अपनी शौर्य की कहानी अपनी जुबानी सुनाई। उन्होंने 1999 में हुए कारगिल युद्ध से जुड़ी अपनी यादों की जानकारी दी तो साथ ही कारगिल के शहीदों की याद में आयोजित कार्यक्रम के आयोजन के लिए क्षेत्र की जनता का आभार भी जताया। इसके साथ झंडूता से बीजेपी विधायक जीतराम कटवाल ने कारगिल के शहीदों को याद करते हुए उनकी शहादत को देश-प्रदेश की जनता द्वारा हमेशा याद रखने की बात कही।

गौरतलब है कि 26 जुलाई, 1999 को कारगिल के युद्ध में भारत की जीत हुई थी जिसमें 13वीं जैक राइफल में तैनात राइफल मैन संजय कुमार प्वाइंट फ्लैप टॉप पर कब्जा करने वाले मुख्य सैनिकों में से एक हैं। यही नहीं, संजय कुमार ने पाकिस्तानी सैनिकों की राइफल छीनकर उनको ही मौत के घाट उतारकर कारगिल युद्ध पर विजय हासिल की। वहीं उनकी इस बहादुरी पर उन्हें परमवीर चक्र से सुशोभित किया गया। सूबेदार संजय कुमार बिलासपुर जिला के झंडूता विधानसभा स्थित कलोल बल्किन गांव के निवासी हैं और वर्तमान में आईएमए देहरादून में तैनात हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Related News

Recommended News