सिरमौर: इस पंचायत की महिलाओं का बड़ा ऐलान, शादी समारोहों में शराब परोसी तो होगा बहिष्कार

punjabkesari.in Friday, Jul 05, 2024 - 07:19 PM (IST)

पांवटा साहिब (संजय): गिरिपार क्षेत्र की ग्राम पंचायत टिटियाणा में महिलाओं ने गांव में पूर्ण नशाबंदी के लिए पहल की है। टिटियाणा में आयोजित बैठक में महिलाओं ने निर्णय लिया कि यदि किसी शादी या समारोह में कोई शराब परोसता है तो उसका बहिष्कार किया जाएगा। महिलाओं द्वारा गांव में शाठी पाशी का चौतरा महासु देवता के मंदिर प्रांगण में एक विशेष बैठक का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता पंचायत प्रधान पार्वती शर्मा ने की। बैठक में गांव की लगभग 120 महिलाओं ने भाग लिया। बैठक में मंदिर समिति, प्रज्ञा समिति तथा नव युवक मंडल के सदस्यों ने भी भाग लिया। इस दौरान महिलाओं ने निर्णय लिया है कि गांव में नशे और जुए के खिलाफ जागरूकता अभियान चलाया जाएगा।

मंदिर समिति के अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा ने कहा कि गांव की महिलाओं की ओर से यह बहुत सराहनीय पहल है। इस कार्य में सभी लोग बढ़-चढ़कर महिलाओं का सहयोग करेंगे। इस मौके पर महिला मंडल अध्यक्ष मनसो देवी, बबिता देवी, इंदिरा देवी, सत्या देवी, पूर्व प्रधान जयंती शर्मा, कौशल्या देवी, सुखा देवी, रीना शर्मा, आशा देवी, निर्मला देवी, नीमा देवी, नीलम देवी, सुमित्रा देवी आदि मौजूद थे।

टिटियाना पंचायत की प्रधान पार्वती शर्मा ने बताया कि ग्राम पंचायत टिटियाना में पूर्ण रूप से नशाबंदी लागू है। गांव में किसी भी प्रकार के शादी विवाह या पार्टी में शराब परोसने पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध है। गांव में जुआ खेलने या किसी भी प्रकार का नशा बेचने पर 5000 रुपए का जुर्माना लगाया जाता है। उसके बाद भी अगर वह नहीं मानता है तो पुलिस में केस किया जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News