अधिकारी कहता है पहले कमरे में आओ, फिर होंगे तुम्हारे काम

Thursday, Aug 22, 2019 - 04:28 PM (IST)

मंडी: हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के सरकाघाट उपमंडल की एक ग्राम पंचायत की महिला प्रधान ने इलाके के एक अधिकारी पर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। महिला प्रधान का कहना है कि अधिकारी काम के बहाने उसे अपने क्वार्टर पर बुला रहा है, साथ ही आरोप लगाया कि उसकी पंचायत का कोई काम नहीं होने दिया जा रहा है। वीरवार को महिला प्रधान अधिकारी के खिलाफ लिखित शिकायत लेकर पहले डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर से मिली और बाद में एसपी मंडी गुरदेव शर्मा से मिलकर कानूनी कार्रवाई की गुहार लगाई।

कार्यलाय में जाते ही हाथ पकड़ने लगता है अधिकारी

महिला प्रधान ने बताया कि आरोपी अधिकारी चुनाव के दौरान इलाके में आया और यहां आने के बाद से ही उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का काम छेड़ रखा है। महिला प्रधान  का आरोप है कि जब भी वह काम कराने के सिलसिले में कार्यालय जाती है तो अधिकारी उसका हाथ पकड़ने लगता है। महिला प्रधान ने आरोप लगाया है कि अधिकारी बार-बार उसे पहले कमरे में आकर मिलने और फिर काम करने की बात कह रहा है।

महिला प्रधान ने सीएम से भी उठाई कार्रवाई की मांग

महिला प्रधान ने प्रशासन और पुलिस के अलावा सीएम जयराम ठाकुर से भी इस मामले में कार्रवाई करने की मांग की है। महिला प्रधान का कहना है कि बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ जैसे अभियानों के संचालन का जिम्मा ऐसे अधिकारियों को दे रखा है जो महिलाओं के प्रति गलत सोच रखते हैं।

एसपी मंडी ने दिए जांच के आदेश

महिला प्रधान की शिकायत पर मंडी के डीसी ने एडीसी मंडी को जांच के आदेश दे दिए हैं और एसपी गुरदेव शर्मा ने डीएसपी सरकाघाट को पूरे मामले की जांच करने को कहा है। एसपी मंडी ने बताया कि महिला पंचायत प्रधान ने जो शिकायत सौंपी है, उस आधार पर जांच की जाएगी।

Vijay