अध्यक्ष-उपाध्यक्ष की कुर्सी खतरे में, पंचायत समिति सदस्यों ने DPO को सौंपा अविश्वास प्रस्ताव

punjabkesari.in Thursday, Sep 13, 2018 - 02:46 PM (IST)

सोलन (चिनमय): नालागढ़ बी.डी.सी. अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के खिलाफ पंचायत समिति सदस्यों ने मोर्चा खोल दिया है। जिला पंचायत अधिकारी को सौंपे अविश्वास प्रस्ताव पर 25 सदस्यों ने हस्ताक्षर किए हैं। इसके बाद नालागढ़ में राजनीति गर्मा गई है। वीरवार सुबह ही 3 गाड़ियों में सवार होकर सभी सदस्य जिला परिषद कार्यालय पहुंचे जहां पर उन्होंने पंचायत अधिकारी सतीश अग्रवाल को अविश्वास पत्र सौंपा। अविश्वास प्रस्ताव नालागढ़ पंचायत समिति अध्यक्ष  गुरबख्श सिंह व उपाध्यक्ष प्यारो देवी के खिलाफ लाया गया है। गौरतलब है कि नालागढ़ पंचायत समिति में 40 सदस्य हैं लेकिन ममता देवी की 28 अगस्त को हुई मृत्यु के बाद 39 सदस्य ही रह गए हैं। इन 39 सदस्यों में से 25 ने हस्ताक्षर कर अध्यक्ष व उपाध्यक्ष की कुर्सी को खतरे में डाल दिया है। 
PunjabKesari
अढ़ाई साल का वायदा, बीत गए 3 साल
बघेरी पंचायत समिति सदस्य अनिल शर्मा ने बताया कि अध्यक्ष व उपाध्यक्ष ने अढ़ाई-अढ़ाई साल अपने पद पर बैठने का वायदा सभी सदस्यों से किया था। इसी को लेकर उन्हें इस पद पर बिठाया गया था लेकिन 3 साल बीत जाने के बाद भी उन्होंने अपने पद से  त्यागपत्र नहीं दिया, जिस कारण सभी सदस्यों को विवश होकर उन दोनों के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाना पड़ा।
PunjabKesari
15 दिन के अंदर बुलाई जाएगी बैठक
पंचायत अधिकारी सतीश अग्रवाल ने कहा कि पंचायत समिति नालागढ़ के 25 सदस्यों ने अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के खिलाफ हस्ताक्षर कर अविश्वास प्रस्ताव सौंपा है, जिस पर सभी सदस्यों को सूचित कर 15 दिन के अंदर बैठक आयोजित की जाएगी। बैठक में अगर अविश्वास प्रस्ताव पर सहमति होती है तो उसके आधार पर अगली कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News