11 माह बाद मिला भेड़पालक का शव

Monday, Sep 16, 2019 - 08:25 PM (IST)

पधर,(पुरुषोत्तम): पधर क्षेत्र की पंचायत कुन्नु के गांव गरलोग निवासी भेड़पालक राकेश कुमार उर्फ  राकू  का शव करीब 11 माह बाद बड़ा भंगाल क्षेत्र के मुराला जोत से बरामद हुआ है जिसका सोमवार को ही अंतिम संस्कार कर दिया है। भेड़पालक का शव मिलने की सूचना मिलते ही परिजन और पुलिस रविवार प्रात: मुराला जोत रवाना हुए थे और सोमवार को ही परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया है। मृतक भेड़पालक के परिवार के सदस्य बरोट क्षेत्र के सरमाणी गांव में रहते हैं तथा मुराला जोत में मौजूद भेड़पालकों ने राकेश का शव मिलने की सूचना मृतक के परिजनों को दी।

22 सितम्बर की रात को बर्फबारी में फंस गया था राकेश

बता दें कि गत वर्ष 22 सितम्बर की रात को राकेश कुमार (26) पुत्र सिद्धू राम अपनी भेड़-बकरियों के साथ मुराला जोत को क्रॉस कर रहा था और उसका साथी इंद्रपाल भेड़-बकरियों के साथ पीछे चल रहा था। पहाड़ी पर भारी मात्रा में हिमपात होने और ग्लेशियर गिरने से राकेश कुमार वहीं फंस गया तथा दोनों भेड़पालकों की सैंकड़ों भेड़-बकरियां ग्लेशियर में दबकर मर गईं। साथी भेड़पालक इंद्रपाल ने पीछे की ओर हटकर बड़ा भंगाल पहुंचकर अपनी जान बचाई थी, जिसे बाद में रैस्क्यू कर चम्बा जिला के क्षेत्र से सुरक्षित बाहर निकाला गया था। राकेश की तलाश के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने 2 बार हैलीकॉप्टर भी भेजा, लेकिन कोई सफलता नहीं मिल पाई थी।

मुराला जोत से शव को निकालना असंभव था

एस.डी.एम. बैजनाथ छवि नांटा ने कहा कि राकेश का शव मुराला जोत से बरामद हुआ है, जिसकी पुष्टि परिजनों ने राकेश के कपड़ों से की है। पुलिस ने मौके पर जाकर कार्रवाई की है। मुराला जोत से शव को निकालना असंभव था, जिसके चलते परिजनों की सहमति से वहीं अंतिम संस्कार कर दिया है।

Kuldeep