यहां धड़ल्ले से सड़कों पर दौड़ रहे ओवरलोडिड वाहनों, प्रशासन बना मूकदर्शक

punjabkesari.in Saturday, Jun 29, 2019 - 04:08 PM (IST)

पांवटा साहिब (रोबिन): एक तरफ प्रदेश सरकार ओवरलोडिंग पर रोक लगाने के लिए हर रोज कई प्रयत्न कर रही है और दूसरी तरफ सैंकड़ों ओवरलोड वाहन सड़कों पर दौड़ते देेखे जा सकते हैं। सरकार ने ओवरलोड वाहनों पर शिकंजा कसने के लिए जिला प्रशासन के कई अधिकारी और कर्मचारियों को जिम्मेदारी सौंपी थी लेकिन अधिकारियों के कार्यभार न संभालने से ओवरलोड वाहन धड़ल्ले से सड़कों पर दौड़ रहे हैं।
PunjabKesari, Overload Vehicle Image

जिला सिरमौर का पांवटा से शिलाई-शिमला-रोहड़ू मार्ग अत्यंत दयनीय स्थिति में है। तीखे मोड़ों के कारण यहां कई हादसे हो चुके हैं लेकिन इन सड़कों पर ओवरलोड वाहन सरपट दौड रहे हैं। उच्च अधिकारियों को जानकारी होने के बावजूद भी कोई चालान नहीं काटे जा रहे हैं। नेताओं के सख्त आदेशों के बाद भी अधिकारी इक्का-दुक्का वाहनों के चालान काटकर अपनी ड्यूटी पूरी कर रहे हैं।
PunjabKesari, Overload Vehicle Image

सूबे के मुखिया सीएम जयराम ठाकुर ने प्रदेश में सरकार बनते ही ओवरलोडिंग बंद करने के सख्त आदेश दिए थे लेकिन धरातल पर ओवरलोडिंग पर कोई लगाम नहीं है। यहां का प्रशासन गहरी नींद में सोया हुआ है। हादसे होने के बाद अधिकारी इक्का-दुक्का छोटे वाहनों के या लोकल बसों के चालान काट कर अपने काम से इतिश्री कर लेते हैं जबकि ओवरलोडिड व ट्रेन की गति से भाग रहे वाहनों पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।
PunjabKesari, Overload Vehicle Image

नाथूराम ने कहा कि यहां के दोनों दलों के नेताओं की मिलीभगत के कारण भी ओवरलोडिंग करने वालों के ऊपर शिकंजा नहीं कसा जा रहा है। पुलिस के अधिकारी सख्ती करते हैं तो उनकी ट्रांसफर करवा दी जाती है। इतने हादसे होने के बावजूद भी क्यों इन लोगों को सबक नहीं मिल रहा है। क्या किसी बड़े हादसे का इंतजार किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News