बिजली बोर्ड में आऊटसोर्स कर्मचारियों को फिर मिली एक्सटैंशन, पढ़ें खबर

Thursday, Jan 03, 2019 - 11:46 PM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश राज्य बिजली बोर्ड लिमिटेड में आऊटसोर्स पर सेवाएं दे रहे कर्मचारियों को फिर से एक्सटैंशन दे दी गई है। यह एक्सटैंशन 31 जनवरी तक दी गई है, जिसके बाद नई आऊटसोर्स एजैंसी का नाम फाइनल किए जाने की संभावना है। मौजूदा समय में बिजली बोर्ड में कार्यालय से लेकर तकनीकी क्षेत्र में करीब 2,600 कर्मचारी आऊटसोर्स पर सेवाएं दे रहे हैं। आऊटसोर्स पर सेवाएं देने वाले इन कर्मचारियों का अनुबंध हालांकि गत 30 सितम्बर को समाप्त हो चुका है लेकिन इसके बाद 4 बार एक्सटैंशन दी गई है। राज्य में इन कर्मचारियों की सेवाएं पूर्व कांग्रेस सरकार के समय में ली गई थीं और वर्तमान सरकार ने भी इनकी सेवाओं को फिलहाल जारी रखा है। हालांकि भविष्य में इन कर्मचारियों की सेवाएं उनकी दक्षता के अनुसार ली जाएंगी।

कर्मचारियों के दक्ष न होने की मिली हैं शिकायतें

जानकारी के अनुसार तकनीकी क्षेत्र में सेवाएं दे रहे कुछ कर्मचारियों के अपने कार्य में दक्ष न होने की शिकायतें मिली हैं। इसके आधार पर ऐसे कर्मचारियों का आकलन भविष्य में किए जाने की संभावना है। मौजूदा समय में आऊटसोर्स पर कर्मचारी कार्यालय और बिलिंग के अलावा बतौर चालक व टी-मेट सेवाएं दे रहे हैं। 

क्या बोले ऊजा मंत्री

ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा का कहना है कि हिमाचल प्रदेश राज्य बिजली बोर्ड लिमिटेड में आऊटसोर्स एजैंसी का नाम 31 मार्च तक फाइनल होने की संभावना है। फिलहाल कर्मचारियों को 31 जनवरी तक एक्सटैंशन दी गई है।

Vijay