छेड़खानी वाले प्रधानाचार्य के खिलाफ कार्रवाई के आदेश

Thursday, Feb 07, 2019 - 12:08 PM (IST)

शिमला (प्रीति): सरकारी स्कूल में महिला अध्यापकों से छेड़छाड़ करने वाले प्रधानाचार्य के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के आदेश महिला आयोग ने जारी किए हैं। यह मामला जिला ऊना के एक स्कूल का है। यहां एक ही स्कू ल में कार्यरत महिला शिक्षकों ने प्रधानाचार्य पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। ऐसे में आयोग ने संबंधित विभाग को उक्त प्रधानाचार्य के खिलाफ कार्रवाई क रने के निर्देश दिए हैं। हालांकि इससे पूर्व शिकायत आने पर आयोग ने विभाग को जांच करने के निर्देश दिए थे। इसके तहत उक्त प्रधानाचार्य पर लगाए गए आरोपों की जांच करने को कहा गया था। 

बुधवार को महिला आयोग की कोर्ट में विभाग द्वारा भेजी गई जांच रिपोर्ट पर चर्चा की गई। हालांकि इस दौरान उक्त प्रधानाचार्य अनुपस्थित रहा। इस रिपोर्ट के अनुसार महिलाओं द्वारा लगाए गए आरोप सही पाए गए। इसके बाद आयोग की अध्यक्ष डेजी ठाकुर ने संबंधित विभाग को अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर इसकी एक्शन टेकन रिपोर्ट देने को कहा है। इसके अलावा बुधवार को महिला आयोग की कोर्ट में घरेलू हिंसा के कई मामलों पर सुनवाई हुई। इसमें पति-पत्नी व सास-बहू की लड़ाई के मामले शामिल थे।

कोर्ट में 31 मामलों में से 10 मामले निपटाए

इस दौरान महिला आयोग में 31 मामले सुनवाई के लिए लाए गए, जिनमें से 10 मामलों का निपटारा मौके पर ही किया गया। इनमें कई मामले पति से खर्चा लगाने के थे।

Ekta