हिमाचल में आगामी 3 दिन भारी बारिश की संभावना, 10 जिलों के लिए ऑरैंज अलर्ट जारी

Saturday, Jul 17, 2021 - 10:39 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश में आगामी 3 दिनों तक जमकर बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग ने प्रदेश के 10 जिलों में भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाया है। इसके लिए मौसम विभाग की ओर से ऑरैंज अलर्ट जारी कर दिया गया है। यह ऑरैंज अलर्ट लाहौल-स्पीति व किन्नौर जिले को छोड़कर बाकी सभी जिलों के लिए जारी किया गया है। ऑरैंज अलर्ट को देखते हुए मौसम विभाग ने सतर्क रहने की सलाह दी है। लोगों को नदी-नालों से दूर रहने की सलाह दी गई है।

मौसम विभाग ने 18 से 20 जुलाई तक प्रदेश के मैदानी व मध्य पर्वतीय भागों में भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरैंज अलर्ट जारी किया है, जबकि 21 जुलाई के लिए यैलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं उच्च पर्वतीय भागों में 19 जुलाई के लिए भारी बारिश का यैलो अलर्ट जारी किया गया है। पूरे प्रदेश में 23 जुलाई तक मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान है।

विभाग की ओर से ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, चम्बा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, सोलन और सिरमौर जिलों के लिए ऑरैंंज अलर्ट जारी किया गया है। किन्नौर और लाहौल-स्पीति में किसी तरह का अलर्ट नहीं है। लोगों से नदी-नालों से दूर रहने की अपील की गई है। शनिवार को नाहन में 61, मंडी में 10, बरठीं में 8, शाहपुर में 6 और जोगिंद्रनगर में 2 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई। राजधानी शिमला में दिन भर बादल छाए रहे। हालांकि दोपहर को बूंदाबांदी हुई।

Content Writer

Vijay