अपनी नीतियों व बिना सोचे-समझे निर्णय लेकर कर्मचारियों के साथ मजाक कर रही सरकार : जयराम

Friday, Mar 08, 2024 - 10:17 PM (IST)

शिमला (भूपिन्द्र): नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने प्रदेश सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया है कि वह अपनी नीतियों व बिना सोचे-समझे निर्णय लेकर कर्मचारियों के साथ मजाक कर रही है। कर्मचारियों की लंबित अदायगी का भुगतान नहीं किया जा रहा है। ऐसा कर सरकार कर्मचारियों के भुगतान पर रोक लगा रही है। शुक्रवार को शिमला में मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार को कर्मचारियों, पैंशनरों व अन्य लोगों के विरोध के बाद डीए व पे कमीशन लागू करने के कारण बकाया एरियर के भुगतान को लेकर जारी अधिसूचना वापस लेनी पड़ी लेकिन अब जानबूझ कर सरकार इसे फिर से जारी नहीं कर रही है। 

डीए व एरियर ही नहीं दे पा रही तो फिर ओपीएस कैसे देगी सरकार
जयराम ने कहा कि सरकार कर्मचारियों को वित्तीय लाभ देने के लिए टालने का प्रयास कर रही है क्योंकि यदि समय पर डीए व एरियर की नोटिफिकेशन जारी नहीं की तो राज्य में लोकसभा चुनावों को लेकर आदर्श आचार संहिता लागू हो जाएगी। इसके बाद यह 3 से 4 माह तक लटक सकती है। इसलिए सरकार कर्मचारी हित में जल्द से जल्द नोटिफिकेशन जारी करे ताकि कर्मचारियों को वित्तीय लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार एक ओर कर्मचारी हितैषी होने का दिखावा तो करती है लेकिन उन्हें लाभ देने के लिए टालमटोल का रवैया अपनाए हुए है तथा उसने अपने 14 माह के कार्यकाल में कर्मचारियों की भावनाओं के साथ खेलने का काम किया है। उन्होंने कहा कि ऐसे में संशय है कि जब सरकार डीए व एरियर ही नहीं दे पा रही है तो फिर ओपीएस कैसे देगी।

पूर्व भाजपा सरकार ने लागू किया छठा वेतन आयोग
जयराम ठाकुर ने कहा कि पूर्व भाजपा सरकार ने कर्मचारियों के हित में कई निर्णय लिए। इसके तहत 2016 से देय छठे वेतन आयोग को लागू किया। कर्मचारियों के कुल एरियर में से एकमुश्त 50000 रुपए का भुगतान किया। काॅन्ट्रैक्ट अवधि को 3 वर्ष से घटाकर 2 वर्ष किया।

एलपीजी के दाम घटाने से करोड़ों परिवारों को मिलेगी राहत
जयराम ठाकुर ने केंद्र सरकार द्वारा एलपीजी के दामों में 100 रुपए प्रति सिलैंडर की कमी के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि एलपीजी के दामों में कटौती से करोड़ों परिवारों को राहत मिलेगी। उन्होंने महिला दिवस के अवसर पर सभी महिलाओं को शुभकामनाएं दीं और मातृ शक्ति को नमन किया।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay