विधायक क्षेत्र विकास निधि जारी नहीं की तो विधायक प्राथमिकता बैठक का करेंगे बहिष्कार : जयराम

Thursday, Jan 25, 2024 - 06:10 PM (IST)

मंडी (रजनीश): अगर 28 जनवरी तक विधायक क्षेत्र विकास निधि को जारी नहीं किया गया तो 29 और 30 जनवरी को होने वाली विधायक प्राथमिकता बैठक का भाजपा विधायक बहिष्‍कार करेंगे। यह ऐलान वीरवार काे नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंडी में प्रैस वार्ता में किया। उन्होंने कहा कि विधायक क्षेत्र विकास निधि को सरकार ने बंद कर दिया है तथा बीएएसपी की भी एक किस्त अभी तक जारी नहीं की है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना को अपने ऐच्छिक निधि की तरह बांटना शुरू किया है और इन्हीं कारणों को देखते हुए भाजपा विधायक दल ने आपात बैठक में निर्णय लिया है कि सभी विधायक निधि बहाल न होने के विरोध में 29 जनवरी को राज्यपाल से भी मिलेंगे।

बजट में प्रस्ताव के बावजूद विधायक निधि की 50 लाख की अंतिम किस्त रोकी
जयराम ने कहा कि प्रदेश में जब 13 माह पहले कांग्रेस की सरकार बनी तो विधायक को विधायक निधि मिलती थी। पिछले बजट में हमने प्रावधान किया और अंतिम किस्त आचार संहिता के चलते नहीं कर पाए लेकिन मुख्यमंत्री ने बजट में प्रस्ताव के बावजूद विधायक निधि की 50 लाख की अंतिम किस्त को रोक दिया। जयराम ठाकुर ने कहा कि पूर्ण राज्यत्व दिवस पर कर्मचारियों को आस थी कि डीए की घोषणा की जाएगी लेकिन कर्मचारियों को निराशा मिली। उन्होंने कहा कि हमने अपने कार्यकाल में कर्मचारियों को कभी भी निराश नहीं किया। इस मौके पर विधायक बल्ह इंद्र सिंह गांधी, जिलाध्यक्ष निहाल चंद शर्मा व राकेश वालिया उपस्थित रहे।

विधायक इंस्टीट्यूशन को कमजोर करना गलत
जयराम ठाकुर ने कहा कि विधायक इंस्टीच्यूशन को कमजोर करना गलत है और आज से पहले ऐसा नहीं हुआ। हालांकि सुखविंदर सिंह सुक्खू जब खुद विधायक थे तो इसी विधायक इंस्टीच्यूशन को कमजोर होने का बड़ा सवाल उठाते थे लेकिन खुद अब इसका गला घोंटने में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि बैकवर्ड एरिया सब प्लान की किस्त भी रोक दी है। उन्होंने यह भी कहा कि ग्रामीण सड़क योजना को तो सिर्फ कांग्रेस के विधायकों और जहां सुक्खू के खास हैं, वहां दिया जा रहा है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay