लोगों के स्वास्थ्य से जुड़े मामले को गंभीरता से ले सरकार, हिमकेयर के 350 करोड़ रुपए का करे भुगतान : जयराम

Wednesday, Jan 24, 2024 - 10:15 PM (IST)

मंडी (ब्यूरो): प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह से ठप्प हो गई हैं, जिस कारण लोगों को समय पर इलाज नहीं मिल रहा है। सरकार लोगों के स्वास्थ्य से जुड़े मामले को गंभीरता से ले और स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार करे। ये बातें बुधवार को मंडी में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहीं। उन्होंने कहा कि निजी अस्पतालों ने हिमकेयर के तहत लोगों का इलाज करना बंद कर दिया है और सरकारी अस्पतालों का भी यही हाल है। ऑप्रेशन का सामान सप्लाई करने वाली कंपनियों का भी भुगतान नहीं होने से लोगों के ऑप्रेशन नहीं हो पा रहे हैं तथा डाॅक्टर भी काली पट्टी बांधकर इलाज कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार अब बातें करना बंद करे और हिमकेयर के लगभग 350 करोड़ रुपए का भुगतान करे। 

एक महीने से ड्रग कंट्रोलर की नियुक्ति नहीं कर पाई सरकार
जयराम ने कहा कि दुनिया की बड़ी-बड़ी दवा निर्माता कंपनियां हिमाचल के बीबीएन और अन्य औद्योगिक क्षेत्रों में कार्यरत हैं तथा फार्मा इंडस्ट्री प्रदेश की आय का प्रमुख साधन है लेकिन सुक्खू सरकार एक महीने से ड्रग कंट्रोलर की नियुक्ति नहीं कर पाई है। प्रदेश में बन रही दवाओं के सैंपल फेल होना चिंता का विषय है। मानकों पर खरी न उतरने वाली दवाइयों के उत्पादन से हिमाचल के फार्मा उद्योग की साख पर असर पड़ेगा इसलिए सरकार को इस मामले में सख्त कदम उठाने की आवश्यकता है।

प्रदेशवासियों को दी पूर्ण राज्यत्व दिवस की बधाई
नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने सभी प्रदेशवासियों को हिमाचल प्रदेश के पूर्ण राज्यत्व दिवस की बधाई दी। उन्होंने कहा कि सभी प्रदेशवासी स्वस्थ, प्रसन्न और समृद्ध हों। हिमाचल प्रदेश नित विकास की राह में अग्रसर हो ऐसी मैं ईश्वर से कामना करता हूं।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here
 

Content Writer

Vijay