वर्तमान सरकार ने जो छीना है उसे उसका उत्तर देना होगा : जयराम

punjabkesari.in Wednesday, May 31, 2023 - 11:22 PM (IST)

पालमपुर/जोगिंद्रनगर (भृगु/विनोद): नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने तीखे तेवरों के साथ अपना कांगड़ा प्रवास आरंभ करते हुए कहा कि वर्तमान सरकार ने जो छीना है उसे उसका उत्तर देना होगा तथा लोकसभा चुनाव के लिए जनता इसके लिए तैयार है। नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पालमपुर से अपने प्रवास को आरंभ किया। जयराम ठाकुर ने कहा कि स्कूल, काॅलेज, अस्पताल, सड़क आदि का कार्य ठप्प पड़ा हुआ है तथा विभागों के पास कार्य करने के लिए धन नहीं है।

कांग्रेस सरकार ने अब तक लिया 6000 हजार करोड़ का ऋण
जयराम ने कहा कि भाजपा सरकार ने 2 वर्षों में लगभग 5000 करोड़ का ऋण लिया परंतु वर्तमान कांग्रेस सरकार ने अब तक की अवधि में ही लगभग 6000 करोड़ का ऋण ले लिया है। वहीं 5 लाख युवाओं को नौकरी देने का वायदा करने वाली सरकार ने अब तक की अवधि में लगभग 5000 आऊटसोर्स कर्मचारियों को बाहर निकाला है तथा 3 माह का वेतन भी नहीं दिया है। यहां तक कि उनके कार्यकाल के दौरान विधायक निधि को डेढ़ करोड़ से 2 करोड़ बढ़ाने का निर्णय लिया गया जबकि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में विधायक निधि को बंद कर दिया गया तथा 50 लाख की धनराशि लैप्स हो गई, जिस कारण निर्वाचित प्रतिनिधि अपने क्षेत्रों में विकास कार्य नहीं करवा पा रहे हैं। इसके पश्चात जयराम ठाकुर ने पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार से भी मंत्रणा की। 

लोकसभा चुनाव में जवाब देगी जोगिंद्रनगर की जनता
इससे पहले जोगिंद्रनगर में पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा जोगिंद्रनगर की जनता को बिकाऊ कहने के बयान से ऐसा प्रतीत होता है कि उन्हें लोकतंत्र में विश्वास ही नहीं है। जयराम ने कहा कि जोगिंद्रनगर से यदि कांग्रेस का प्रत्याशी विधानसभा में नहीं जीत पाया तो क्या इसका मतलब यह है कि यहां की जनता पैसा लेकर बिक गई। उन्होंने कहा कि जोगिंद्रनगर की जनता इन आरोपों का जवाब लोकसभा चुनावों में देगी। 

जो साथ नहीं चले उन्हें भी साथ लेना है 
नेता प्रतिपक्ष ने कार्यकर्ताओं को नसीहत देते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में जो साथ चले उन्हें तो साथ लेकर चलना ही है परंतु जो साथ नहीं चले उन्हें भी साथ लेना है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News